Hindi English Friday, 17 May 2024
BREAKING
मोहिनी एकादशी 19 मई 2024 को है फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने ईसीएमओ के माध्यम से हार्ट फेल हुए 35 साल के व्यक्ति को दिया नया जीवन अवैध माईनिंग को रोकने के लिए अधिकारी कारगर कदम उठाएं- यश गर्ग भेज रहे हैं निमंत्रण, मतदाता तुम्हे बुलाने को, 25 मई को भूल न जाना वोट डालने आने को बच्चों को स्कूल लाने-लेजाने में लगे हर वाहन को सुरक्षित स्कूल वाहन पाॅलिसी के नाॅर्मस का पालन करना जरूरी - डा. यश गर्ग चंडीगढ़ में 26 नामांकन स्वीकार, 7 खारिज बाबा हरदेव सिंह जी ने अपना पूरा जीवन मानवता की सेवा में समर्पित कर दिया चुनावी प्रक्रिया में रैली व रोड शो के लिए प्रशासन से लेनी होगी अनुमति - जिला निर्वाचन अधिकारी नियमों के विरुद्ध प्रचार सामग्री छापने पर होगी कड़ी कार्रवाई - जिला निर्वाचन अधिकारी इंगरसोल रैंड और आदिउशमा इंजीनियर्स ने कस्टमर कनेक्ट प्रोग्राम की मेजबानी की

टेक्नॉलॉजी

More News

सेलफोन में स्मार्ट कैमरों का युग

Updated on Wednesday, February 20, 2013 13:52 PM IST

सेलफोनों के स्मार्ट होने के बाद अब बारी है डिजिटल कैमरों के स्मार्ट होने की. इन से न केवल उच्च गुणवत्ता की फोटो ली जा सकती बल्कि उन्हें एडिट भी किया जा सकता है और फिर मन चाहे वहां शेयर भी किया जा सकता है.

सेलफोनों के स्मार्ट होने में सैमसंग ने एंड्रोइड पर चलने वाले अपने स्मार्ट कैमरे बाजार में उतारे हैं. ये कैमरे अब भारत में भी 30 हजार से थोड़े कम मूल्य पर उपलब्ध होने जा रहे है.

जब तक डिजिटल कैमरे स्मार्ट नहीं हुए थे, कैमरे से ली गई तस्वीर को सोशल मीडिया पर या ऐसी ही किसी साइट पर रखना होता था तो पहले उसे कम्यूटर पर डाउनलोड कर एडिट करना पड़ता था, फिर उसे शेयर किया जाता था. दूसरा आसान रास्ता स्मार्ट फोन से फोटो लेकर सीधे वहीं से शेयर करने का था, मगर ये तस्वीरें उतनी उच्च क्वालिटी वाली नहीं होती है.

इस समस्या का हल स्मार्ट कैमरे के रूप में सामने आया है. अब इन से उच्च क्वालिटी की फोटो ली जा सकती. वहीं उसे विभिन्न व आसान औजारों से सम्पादित किया जा सकता. फिर मन चाहे वहां शेयर किया जा सकता है.

Have something to say? Post your comment
X