Hindi English Thursday, 09 May 2024
BREAKING
उपायुक्त डा. यश गर्ग ने किया शिशुगृह का दौरा दिव्यांग विद्यार्थियों ने की योग उत्सव में भागीदारी जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए अंतिम मतदाता सूची का हुआ प्रकाशन अस्थमा के लक्षणों को जल्दी पहचानने से फेफड़ों के बेहतर स्वास्थ्य और अस्थमा के गंभीर हमलों को रोकने में मदद मिल सकती है: डॉ. मोहित कौशल पीठासीन (पीओ) और सहायक पीठासीन अधिकारियों (एपीओ) की राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रही ट्रेनिंग हुई संपन्न एक्सपेंडिचर अब्जर्वर लोकसभा अंबाला ने चुनाव निगरानी के लिए गठित विभिन्न टीमों के साथ आयोजित की बैठक पंजाब का पहला पार्किंसंस सपोर्ट ग्रुप लॉन्च किया आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार आदि पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों का गठन अक्षय तृतीय के दिन बाल विवाह रोकने के लिए अधिकारियों की टीम गठित - उपायुक्त

पंजाब

More News

कनाडा में बसे एनआरआई 29 को कलगीधर स्कूल मूंगो में आयोजित करेंगे मैगा हेल्थ कैंप

Updated on Saturday, November 25, 2023 15:18 PM IST

पंजाब के एडीजीपी छीना होंगे मुख्य अतिथि, मुफ्त होंगे आंखों के आप्रेशन

कैंसर जागरूकता व सामान्य मेडिकल जांच का भी होगा प्रबंध

भादसों (पटियाला)। पंजाब की धरती पर पैदा होकर विदेशों में बसे एनआरआई अक्सर अपनी मातृभूमि को याद करके यहां समाज के हित में कोई न कोई कार्य करते रहते हैं। इसी दिशा में आगामी 29 नवंबर को कनाडा में बसे भारतीयों द्वारा स्थानीय समाज सेवी संस्थाओं के सहयोग से कलगीधर नेशनल सीनियर सैकेंडरी स्कूल मूंगो में मैगा मेडिकल जांच कैंप का आयोजन किया जा रहा है।


स्कूल चेयरमैन रविंदर सिंह व ओक डेंटल ग्रुप कनाडा के रमन खटड़ा ने बताया कि 29 नवंबर को दिनभर चलने वाले इस शिविर के दौरान डॉ.कुलवंत सिंह धालीवाल के नेतृत्व में डाक्टरों की टीम द्वारा जहां लोगों को कैंसर के बारे में जागरूक किया जाएगा वहीं डॉ.बलबीर खान के नेतृत्व में डाक्टरों की टीम आंखों की जांच करेगी। जिन मरीजों को आंखों के आप्रेशन की जरूरत होगी उनके आप्रेशन का प्रबंध भी किया जाएगा।

स्कूल चेयरमैन रविंदर सिंह व ओक डेंटल ग्रुप कनाडा के रमन खटड़ा ने बताया कि 29 नवंबर को दिनभर चलने वाले इस शिविर के दौरान डॉ.कुलवंत सिंह धालीवाल के नेतृत्व में डाक्टरों की टीम द्वारा जहां लोगों को कैंसर के बारे में जागरूक किया जाएगा वहीं डॉ.बलबीर खान के नेतृत्व में डाक्टरों की टीम आंखों की जांच करेगी। जिन मरीजों को आंखों के आप्रेशन की जरूरत होगी उनके आप्रेशन का प्रबंध भी किया जाएगा।


उन्होंने बताया कि यहां सोहाना आई अस्पताल के सहयोग से रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा मरीजों की सामान्य जांच तथा हृदय रोग के बारे में भी उन्हें जागरूक किया जाएगा।


रमन खटरा ने बताया कि हरियाणा व पंजाब में शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम कर रही प्रयोग फाउंडेशन संस्था के सहयोग से आयोजित इस मैगा हेल्थ कैंप का उदघाटन पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एम.एस. छीना करेंगे। उनकी धर्मपत्नी श्रीमति छीना विशेष रूप से उपस्थित रहेंगी। उन्होंने बताया कि कनाडा में बसे प्रवासी भारतीय ,डा. जसबीर सिंह मुंडी, हरजिंदर सिंह , राजीव शर्मा , नेशनल टाईम्स के सहयोग से आयोजित किए जा रहे इस मैगा हेल्थ कैंप में करीब सौ लोगों की आंखों का आप्रेशन करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए आसपास के गांवों में प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

Have something to say? Post your comment
अस्थमा के लक्षणों को जल्दी पहचानने से फेफड़ों के बेहतर स्वास्थ्य और अस्थमा के गंभीर हमलों को रोकने में मदद मिल सकती है: डॉ. मोहित कौशल

: अस्थमा के लक्षणों को जल्दी पहचानने से फेफड़ों के बेहतर स्वास्थ्य और अस्थमा के गंभीर हमलों को रोकने में मदद मिल सकती है: डॉ. मोहित कौशल

पंजाब का पहला पार्किंसंस सपोर्ट ग्रुप लॉन्च किया

: पंजाब का पहला पार्किंसंस सपोर्ट ग्रुप लॉन्च किया

पंजाब नेशनल बैंक सर्किल ऑफिस मोहाली ने सीएसआर पहल की शुरुआत की, गुर आसरा ट्रस्ट को समर्थन प्रदान किया

: पंजाब नेशनल बैंक सर्किल ऑफिस मोहाली ने सीएसआर पहल की शुरुआत की, गुर आसरा ट्रस्ट को समर्थन प्रदान किया

एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब और करियर दिशा ने परिवर्तनकारी नेतृत्व कार्यक्रम और सम्मान समारोह की मेजबानी की

: एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब और करियर दिशा ने परिवर्तनकारी नेतृत्व कार्यक्रम और सम्मान समारोह की मेजबानी की

खालसा कॉलेज में विद्यार्थियों की फेयरवेल पार्टी ‘रूकसत 2024’ का आयोजन

: खालसा कॉलेज में विद्यार्थियों की फेयरवेल पार्टी ‘रूकसत 2024’ का आयोजन

कैंसर कलंक नहीं, जल्द डिटेक्शन और अवैरनेस से ही पाया जा सकता है इस पर काबू : प्रिया दत्त

: कैंसर कलंक नहीं, जल्द डिटेक्शन और अवैरनेस से ही पाया जा सकता है इस पर काबू : प्रिया दत्त

खालसा कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में 250 से अधिक मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित

: खालसा कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में 250 से अधिक मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित

विश्व पार्किंसंस दिवस पर वॉकथॉन का किया आयोजन

: विश्व पार्किंसंस दिवस पर वॉकथॉन का किया आयोजन

एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ

: एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ

खालसा कॉलेज ने एलुमनी मीट का किया आयोजन

: खालसा कॉलेज ने एलुमनी मीट का किया आयोजन

X