Hindi English Wednesday, 08 May 2024
BREAKING
उपायुक्त डा. यश गर्ग ने किया शिशुगृह का दौरा दिव्यांग विद्यार्थियों ने की योग उत्सव में भागीदारी जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए अंतिम मतदाता सूची का हुआ प्रकाशन अस्थमा के लक्षणों को जल्दी पहचानने से फेफड़ों के बेहतर स्वास्थ्य और अस्थमा के गंभीर हमलों को रोकने में मदद मिल सकती है: डॉ. मोहित कौशल पीठासीन (पीओ) और सहायक पीठासीन अधिकारियों (एपीओ) की राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रही ट्रेनिंग हुई संपन्न एक्सपेंडिचर अब्जर्वर लोकसभा अंबाला ने चुनाव निगरानी के लिए गठित विभिन्न टीमों के साथ आयोजित की बैठक पंजाब का पहला पार्किंसंस सपोर्ट ग्रुप लॉन्च किया आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार आदि पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों का गठन अक्षय तृतीय के दिन बाल विवाह रोकने के लिए अधिकारियों की टीम गठित - उपायुक्त

धर्म – संस्कृति

More News

आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Updated on Tuesday, April 07, 2015 16:13 PM IST

मंगलवार ०7-०4-2०15

7 अप्रैल, तिथि ३, वार मंगल, नक्षत्र विशा, योग वज्र, चंद्रमा वृश्चिक राशि में प्रवेश

मेष: धन लाभ एवं उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार में भी सभी आपका सहयोग देंगे। अनजान लोगों से दोस्ती करते समय सावधान रहें। आज आप परिवार के लिए समय निकाल सकते हैं।

शुभ रंग: पीला शुभ अंक: 3

 

वृष: मास के पूर्वाद्र्ध में शुभाशुभ दोनों प्रकार के फल प्राप्त होंगे। उत्तराद्र्ध में व्यर्थ की भागदौड़ और फिजूल खर्ची अधिक होगी। आज एक टीम की तरह काम करना आपको फायदा पहुंचा सकता है। कोई नया काम या प्रोजेक्ट मिल सकता है।

शुभ रंग: काला शुभ अंक: 8

 

 मिथुन: राशिस्वामी बुध नीच राशिगत होने से वृथा भागदौड़ एवं खर्च की अधिकता रहेगी। विदेश सम्बंधी कार्यों में कुछ प्रगति परन्तु विघ्रों के पश्चात ही सफलता मिलेगी। 12 तारीख के पश्चात कुछ बिगड़े काम बनेंगे एवं धन लाभ होगा।

शुभ रंग: नीला शुभ अंक: 7

 

कर्क: आय वृद्धि के साथ नौकरी में परिवर्तन के लिए समय अनुकूल बना हुआ है। दैनिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। धन विनियोजन के लिए समय आज शुभ है। यदि आप व्यापार के क्षेत्र में हैं, तो नये अनुबंध बनाने में सफलता मिलेगी।

शुभ रंग: गहरा भूरा शुभ अंक: 2

 

 सिंह: शिक्षा/ प्रतियोगिता के क्षेत्र में जबरदस्त सफलता का योग है। संतान से सुख या संतान के द्वारा अत्यंत सुख का अनुभव करेंगे। बेरोजगार हैं तो रोजगार मिलने के आसार हैं।

शुभ रंग: अंगूरी शुभ अंक: 9

 

कन्या: प्रेम करने वालों के लिए माह अच्छा रहेगा। यदि विवाह योग्य हैं और प्रेम संबंध में हैं, तो अपने प्रेमी से विवाह के लिए अत्यंत ही उपयुक्त समय है।

शुभ रंग: पीला शुभ अंक: 1

तुला: धार्मिक कार्यो में रुझान और धार्मिक कार्यो में खर्च हो सकता है।  कोई धार्मिक यात्रा हो सकती है। व्यवसाय में बृद्धि होगी।

शुभ रंग: काला शुभ अंक: 7

 

वृश्चिक: स्वास्थ्य और शत्रुओं से सतर्क रहें। इसके अलावा यह माह अत्यंत अच्छा है। मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी, शिक्षा, प्रतियोगिता के मामलों में सफलता मिलेगी।

शुभ रंग: संतरी शुभ अंक: 2

 

 धनु: कोई लंबे समय से रुका हुआ कार्य भी संपन्न हो सकता है। ससुराल पक्ष से लाभ की प्रबल संभावना है. लेकिन जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद भी संभव रहेगा। आज अपने करियर के विषय में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए आज का दिन अनुकूल है।

शुभ रंग: लाल शुभ अंक: 3

 

 मकर: समय आय, पद, प्रतिष्ठा के लिए शुभ रहेगा। शत्रु परास्त होंगे, मुकदमे में जीत होगी। नौकरी में तरक्की और व्यापार में लाभ होगा।

शुभ रंग: खजूरी शुभ अंक: 5

 

कुंभ: आराम कम दौड़ धूप अधिक रहेगा। भूमि वाहन पर खर्च हो सकता है। श्रीदुर्गा सप्तशती तथा श्रीदुर्गा कवच का नित्य पाठ करना कन्याणाकारी रहेगा।

शुभ रंग: आसमानी नीला शुभ अंक: 6

 

मीन: इस राशि पर गुरू की स्वगृही दृष्टि पडऩे से आय के साधनों में सुधार होगा। बिगड़े काम बनेंगे। परतुं केतु के कारण स्वास्थ्य नर्म तथा खर्चों में विशेष तेजी रहेगी।

शुभ रंग: हरा शुभ अंक: 2

 

 

नींव में रखने योगय पदार्थ

-तांबे की गड़वी में चावल भरकर तथा सरसों, हल्दी भरें और गड़वी को मौली तथा आम्र पत्तों से बांध लें।

-5 नई इंटे

- पंचरत्नी तथा गीता आदि धार्मिक ग्रन्थ

- 1 जोड़ी सर्प, सर्वोषधि, श्रीफल एक, लाल वस्त्र, जनेऊ-जोड़ा

- भाद्रपद, आश्विनी और कार्तिक मास में भवन निर्माण हो तो सर्प का मुख पूर्व में होना चाहिए।

- फाल्गुन, चैत्र, वैशाख मासों में निर्माण हो तो सर्प का मुख पश्चिम दिशा की ओर हो।

- ज्येष्ठ, आषाढ़ श्रावण मासों में सर्प का मुख उत्तर दिशा में होना चाहिए।

- मार्गशीर्ष, पौष, माघ मासों में सर्प का मुख दक्षिण दिशा में होना चाहिए।

- 5 कौड़ीयां, सिंदूर, 5 सुपारी साबुत

- दरिया या तालाब के किनारे की घास तथा 1 पाव कच्चा दूध। यदि संभव हो तो गंगाजल एवं गंगादि तीर्थ से लाई हुई रेत या मिट्टी भी रख दी जाए तो अधिक अच्छा है।

Have something to say? Post your comment
X