Hindi English Thursday, 09 May 2024
BREAKING
उपायुक्त डा. यश गर्ग ने किया शिशुगृह का दौरा दिव्यांग विद्यार्थियों ने की योग उत्सव में भागीदारी जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए अंतिम मतदाता सूची का हुआ प्रकाशन अस्थमा के लक्षणों को जल्दी पहचानने से फेफड़ों के बेहतर स्वास्थ्य और अस्थमा के गंभीर हमलों को रोकने में मदद मिल सकती है: डॉ. मोहित कौशल पीठासीन (पीओ) और सहायक पीठासीन अधिकारियों (एपीओ) की राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रही ट्रेनिंग हुई संपन्न एक्सपेंडिचर अब्जर्वर लोकसभा अंबाला ने चुनाव निगरानी के लिए गठित विभिन्न टीमों के साथ आयोजित की बैठक पंजाब का पहला पार्किंसंस सपोर्ट ग्रुप लॉन्च किया आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार आदि पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों का गठन अक्षय तृतीय के दिन बाल विवाह रोकने के लिए अधिकारियों की टीम गठित - उपायुक्त

फीचर्स

More News

घरेलु नुस्खों से निखारें चेहरे की सुन्दरता

Updated on Saturday, September 12, 2015 11:18 AM IST

1. थोड़ी सी चिरौजी कच्चे दूध में भिगोकर महीन पीस लें। इसे शाम के समय चेहरे पर लेप करें, जब यह सूख जाए तो मसलकर छुड़ा लें तथा शीतल जल से चेहरा धो लें। इससे चेहरे पर निखार आ जाता है।

2. पके हुए टमाटर के रस में आधा नीबू का रस मिलाकर चेहरे पर लेप करें व आधा घंटे बाद चेहरा धो लें।

3. जैतून के तेल में नीबू का रस मिलाकर सारे शरीर की मालिश करें व चेहरे पर लगाकर मलें। इस प्रयोग से त्वचा निखर जाती है।

4. स्नान के पानी में नीबू निचोड़कर नहाने से या स्नान से पूर्व नीबू के रस का शरीर पर लेप करने से त्वचा का रंग साफ हो जाता है।

5. नाखूनों पर नीबूरगड़ने से वे चमकदार बन जाते हैं।

6. खीरा-ककड़ी के टुकड़ों को आंखों के काले घेरों पर घिसने से कालापन दूर होता है। इसके अलावा ककड़ी के रस में गाजर का रस मिलाकर लगाने से भी लाभ होता है।

7. नीबू के रस में तुलसी के पते पीसकर चेहरे पर मलने से त्वचा के दाग-धब्बे मिट जाते हैं।

8. नारियल का 250 ग्राम तेल लेकर इसमें 2-3 नीबू का रस निचोड़ लें और इसे आग में पकाकर उतार लें। इसे ठंडा करके कपूर की एक छोटी डली पीसकर इसमें डाल दें। इस तेल को स्नान से पहले सारे शरीर पर लगाएं त्वचा स्वस्थ, चमकीली तथा चिकनी हो जाएगी।

Have something to say? Post your comment
X