Hindi English Saturday, 18 May 2024
BREAKING
मोहिनी एकादशी 19 मई 2024 को है फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने ईसीएमओ के माध्यम से हार्ट फेल हुए 35 साल के व्यक्ति को दिया नया जीवन अवैध माईनिंग को रोकने के लिए अधिकारी कारगर कदम उठाएं- यश गर्ग भेज रहे हैं निमंत्रण, मतदाता तुम्हे बुलाने को, 25 मई को भूल न जाना वोट डालने आने को बच्चों को स्कूल लाने-लेजाने में लगे हर वाहन को सुरक्षित स्कूल वाहन पाॅलिसी के नाॅर्मस का पालन करना जरूरी - डा. यश गर्ग चंडीगढ़ में 26 नामांकन स्वीकार, 7 खारिज बाबा हरदेव सिंह जी ने अपना पूरा जीवन मानवता की सेवा में समर्पित कर दिया चुनावी प्रक्रिया में रैली व रोड शो के लिए प्रशासन से लेनी होगी अनुमति - जिला निर्वाचन अधिकारी नियमों के विरुद्ध प्रचार सामग्री छापने पर होगी कड़ी कार्रवाई - जिला निर्वाचन अधिकारी इंगरसोल रैंड और आदिउशमा इंजीनियर्स ने कस्टमर कनेक्ट प्रोग्राम की मेजबानी की

धर्म – संस्कृति

More News

संयुक्त पारिवारिक व्यवस्था को देख पितृ देवता होते है प्रसन्न: परम् पूज्य श्री सुरेश शास्त्री जी

Updated on Saturday, September 21, 2013 20:53 PM IST

चंडीगढ़ : पितृ श्राद्ध के अवसर पर पितृ मोक्ष महायज्ञ एवं श्री मद् भागवत कथा के  भव्य आयोजन के उपलक्ष्य पर गंगोत्री के प्रसिद्ध कथा वाचक परम् पूज्य श्री सुरेश शास्त्री जी ने श्रद्धालुओं को प्रवचन देते हुए बताया कि संयुक्त पारिवारिक व्यवस्था को देखकर पितृ देवता प्रसन्न होते है तथा ऐसे परिवारों में समस्त प्रकार की सुख शांति एवं समृद्धि सदा बरकरार रहती है।

परम् पूज्य श्री शास्त्री जी ने कहा कि आज देश में संयुक्त परिवार व्यवस्था कम ही देखने को मिलती है संयुक्त परिवार के अभाव के कारण व्यक्ति को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। वह अकेला पड़ जाता है और एक समय ऐसा भी आता है जब उसकी कोई मदद नही करता। उन्होनें कहा कि संयुक्त परिवार सदा ही उन्नति की ओर अग्रसर होता है। ‘बसुदेवमिती सर्वम’ का अभिप्राय बताते हुए श्री शास्त्री ने कहा कि भगवान कहते है कि ‘मैं उस घर में वास करता हूँ जहाँ आचरण अच्छा हो, पवित्रता हो, श्रद्धा हो’। उन्होनें कथा के माध्यम से पांच पाण्डवों का प्रसंग संयुक्त परिवार की एकता का अमूल्य परिचय उपस्थित चंडीगढ़ सहित आस पास के क्षेत्रों से आये सैकड़ों श्रद्धालुओं को दिया।

Have something to say? Post your comment
X