Wednesday, 22 January, 2020
ब्रेकिंग न्यूज़ :
शादी के इच्छुक लोग एक बार जरूर पढ़े, यह संदेश आपकी ज़िंदगी भी बदल सकता हैचंडीगढ़ के स्पाइनल रिहैब सेंटर के फ्लोइंग कर्मा बैंड ने पेश किया संगीतपंचकूला की बेबी मॉडल सियारा बनेगी फैशन वीक की शो स्टॉपरजब दुल्हन फेरों के बाद शबद गाने लगी और पूरण चंद बडाली ने दिया आशीर्वादसेंट जॉन हाई स्कूल चंडीगढ़ ने आयोजित की ऑल इंडिया डिबेट4 इंडियन शो, जिसने महिलाओं को सशक्त किया और लोगों की मानसिकता बदल दीमौन रहकर ही सुनी जा सकती है ईश्वर की आवाजचंडीगढ़ के बॉडीबिल्डर भरत सिंह वालिया ने मियामी में जीता मिस्टर यूनिवर्स खिताबनिवेशकों को अमेरिका में बसने का अवसर, ग्रीन कार्ड मीट 16-17 जुलाई को ताज चंडीगढ़ मेंसिंगर विलेन का प्रेरक ट्रैक 'एक रात ' यूट्यूब पर हुआ लोकप्रिय
एंटरटेनमेंट न्यूज़

‘मुददा ३७० जे एंड के’ - राकेश सावंत का एक दमदार प्रयास (न्यूज हेल्पलाइन रिव्यू – रेटिंग- ३.५ )

December 13, 2019 12:26 PM

आर्टिकल ३७० एक ऐसा मौज़ू है जिसे सिनेमा के माध्यम से दर्शाना एक बहोत ही कठिन और ज़िम्मेदारी का काम है. ये इतना ही कठिन है जितना की सर्जिकल स्ट्राइक जैसे मुद्दे पर फिल्म बनाना, लेकिन हम सब विक्की कौशल की फिल्म 'उरी : ध सर्जिकल स्ट्राइक ' की ज़बरदस्त कामयाबी को देख चुके है. 'मुददा ३७०  जेएंडके' भी आर्टिकल ३७० जैसे बहोत ही नाज़ुक मुद्दे को जनता तक पहुंचाने का एक विनम्र प्रयास है जिसे डायरेक्टर ने बखूबी बड़ी ही ज़िम्मेदारी के साथ निभाया है. 

फिल्मकीकहानीटेररिस्टऔरइंडियनआर्मीकेबीचहोरहेएनकाउंटरकेसाथशुरूहोतीहै।इसीसेआपसमझगयेहोगेकिफिल्मकीकहानीकितनीदमदारहै।

 राकेशसावंतकेडायरेक्शनमेंबनीफिल्म "मुददा ३७०  जेएंडके" कीकहानीमेंजम्मू-कश्मीरमेंआर्टिकल ३७०  केआनेसे, लोगोंकेजीवनपरइसकीवजहसेपड़नेवालेप्रभावोंकोदिखायागयाहै।

 फिल्ममेंमनोजजोशी, राजजुत्शी, अनीताराज, मोहनकपूर, सुजातामेहता, अंजलीपांडे, तन्वीटंडन, राखीसावंत, हितेनतेजवानी, जरीनावहाबऔरपंकजधीरजैसेकलाकारहै।

 कहानीएककश्मीरीपंडितलड़केकीहैजिसेकश्मीरीमुस्लिमलड़कीसेप्यारहोजाताहै।दोनोंहीअपनीजिंदगीखुशहालीऔरशांतिकेसाथजीनाचाहतेहैं, लेकिनअलग-अलगजातिकेहोनेकेकारणकुछलोगोंकोयेबातमंजूरनहीहोतीहै।

 राकेशसावंतनेइसमुद्देपरबहुतहीजबरदस्तकहानीबनाकरदर्शकोंकेसामनेपेशकीहै।फिल्मकीकहानीकेजरियेराकेशनेजम्मू-कश्मीरकेरिअलमुद्दोंकोदिखानेकीकोशिशकीहै।

 लीडएक्टरहितेनतेजवानीनेफिल्ममेंमल्टीलेयर्डकैरेक्टरकाकिरदारबहुतहीबेहतरीनतरहसेनिभायाहै।दूसरेजातिकीलड़कीसेप्यारकरनेकेकारणहितेनकोभारीकीमतचुकानीपड़तीहै।

 कुछसामाजिकमुद्दोंकोबाहरलानेकेलिएजरीनवहाब, राजजुत्शी, अनीताराजऔरमोहनकपूरजैसेदिग्गजएक्टर्सनेकाफीअच्छाकामकियाहै।

 एकअच्छीस्क्रिप्टवालीफिल्महोनेकेबावजूद, किसीनाकिसीप्वाइंटपरफिल्ममेंआपकोकुछकमीनजरआएंगी।फिल्मकीकास्टकाफीबड़ीहैतोसभीकैरेक्टरको उनकीबैकस्टोरीकेसाथयादरखना यादरखनाथोड़ाकठिनहै।

 फिल्मकाम्यूजिकऔरबैकग्राउंडस्कोरकहींनाकहींआपकोनिराशकरदेगें।फिल्मकाकेवलएकहीसॉन्गअच्छाहै, जिसेआशाभोसलेनेगायाहै।यहगानाराखीसावंतपरफिल्मायागयाहै।

 फिल्ममेंआशाभोसले, शान, पलकमुच्छल, असीसकौर, शाहिदमाल्याऔरमुदस्सरअलीजैसेसिंगर्सहै।

फिल्मकोअवनीकमल, डॉअतुलकृष्णऔरभंवरसिंहपुंडेरनेसुभाषमीडियालिमिटेडकेतहतजयसफिल्म्सकेसाथकोलाबोरेटकरकेप्रोड्यूसकियाहै।

Related Articles
Have something to say? Post your comment
और एंटरटेनमेंट न्यूज़
ताजा न्यूज़
नए क्लब ट्रेंक्विल का हुआ उद्घाटन, पार्टी मैं नजर आए विकास गुप्ता, लेखा प्रजापति, स्प्लिट्सविला फेम श्रुति शादी के इच्छुक लोग एक बार जरूर पढ़े, यह संदेश आपकी ज़िंदगी भी बदल सकता है ध्रुव करुणाकर फिल्म महात्मा से परदे पर महात्मा फुले की भूमिका को प्रस्तुत करने वाले हैं I मुंबई में डीजे हार्दिक का साथ देते नजर आए गुरु रंधावा 'ये है #मंडी' एलजीबीटीक्यूआई कम्युनिटी पर आधारित वास्तविक सीरीज है एनजीओ मेरा पैशन है - रूही हाक तन्मयमेनकरके२०२०कैलेंडरलॉन्चमेंटॉपटीवीएक्टर्सशामिलह एक्टर अर्जुन चक्रबोर्ती और रोहिणी हाक ने कोलकाता में होप बी ~ लिट और कैन किड्स के कोलाबोरेशन को दिखाया सहयोग होप बी~ लिट और कैनकिड्स ने कैंसर से पीड़ित बच्चों को किया सम्मानित, शाहिद माल्या ने दिखाया सपोर्ट ज्वेलरी के मशहूर ब्रांड अरविनो ने युविका चौधरी के साथ 'बी योर ओन सेलिब्रिटी डे' किया सेलिब्रेट साउंड ऑफ वॉटर, की कहानी हमारे जीवन में आने वाली पानी की समस्या को दर्शाती है- श्रवण कुमार राठौर ‘मुददा ३७० जे एंड के’ - राकेश सावंत का एक दमदार प्रयास (न्यूज हेल्पलाइन रिव्यू – रेटिंग- ३.५ )
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech