Sunday, 31 May, 2020
ब्रेकिंग न्यूज़ :
बेरोजगारी बढऩे व नशे के कारण बढ़ रही घरेलू हिंसाबॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, नहीं रहे सिनेमा के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूरबुलंदशहर में दो पुजारियों की हत्यानहीं रहे मशहूर अभिनेता इरफ़ान खान, मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में थे भर्तीकुमार सानू की बेटी ने हॉलीवुड में कमाया नाम, बॉलीवुड में भी मचा रही हैं धमालहरियाणा ने केंद्र सरकार से मांगा आर्थिक पैकेजगुलाब के फूल के गुणों को जानते हैकैप्टन सरकार ने गुरुद्वारा मजनू का टीला से 250 श्रद्धालुओं को पंजाब लाने के लिए दिल्ली सरकार से सहयोग मांगाराज्य में प्रवेश करने पर पूर्ण चिकित्सा जांच अनिवार्य - मुख्यमंत्रीप्रशासक ने कहा लॉकडाउन के बाद की गतिविधियों के लिए तैयार करें प्लान
एंटरटेनमेंट न्यूज़

स्पोर्ट्स एंटरप्रेन्योर, लेखक और फैशन आइकन सोनाली गुप्ता ने निर्माता- कृषिका लुल्ला, डिजाइनर- अर्चना कोचर और फैशनिस्टा- शगुन गुप्ता द्वारा मिसेज भारत आइकन २०१९ विजेता का ताज जीता।

October 03, 2019 04:26 PM

सपनों का पीछा करते हुए सोनाली गुप्ता ने मिसेज भारत आइकन पेजेंट २०१९ का अवार्ड अपने नाम किया, जिसे उन्होंने हाल ही में मुंबई में एक अवार्ड शो में जीता।

उनकी लगन से सफलता का स्वाद अटक प्रयास के बाद आखिरकार उन्हें मिला।

उम्र उनकी कोशिश को कम करने में विफल रही और विवाह भी रोशनी-कटौती-कैमरों की क्रूर दुनिया में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए उनके आग्रह को रोक नहीं पाया। सोनाली वास्तव में ऊर्जा और विश्वास के साथ काम कर रही है ।

विवाह ज्यादातर चकाचौंद भरी दुनिया मे और तरक़्क़ी मे प्रतिरोधक के रूप मे देखा जाता है। मीडिया शादीशुदा औरतों के उत्कर्ष पे प्रश्नचिन्ह लगाती है। 

हालाँकि, सोनाली को सफलता के इस काँटेदार रास्ते पर साहस के साथ आगे बढ़ने से कुछ भी नहीं रोक पाया। लेडी लक ने आखिरकार बाज़ी मारी और वह मिसेज भारत आइकन पेजेंट 2019 का पुरस्कार हासिल करने में सफल रही।

सोनाली गुप्ता ने हमेशा अपने पूर्व-किशोरावस्था के बाद से ही रैंप पर उतरने और खुद का व्यवसाय करने का सपना देख लिया था। उनके अध्भुत साहस और इछक शक्ति ने इन सपनों को वास्तविकता में बदल दिया। भले ही वह तीन बच्चों की मां है, लेकिन अपने स्टाइलिश चाल और सामंजस्य के साथ रैंप पर चली और सफलता की ओर बढ़ी।  अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनर संजना जॉन और जागृति विक्रम के बनाए आकर्षक झिलमिलाते ड्रेस मे सोनाली ने जज कृषिका लुल्ला, मिक्की मेहता, शगुन गुप्ता, लकी मोरानी और अर्चना कोचर का ध्यान आकर्षित किया। मुख्य अतिथि स्मिता ठाकरे, आभा सिंह और अनूप जलोटा जैसे अन्य मेहमानों ने उन्हें सराहा और इस तरह कामयाबी ने उनके कदमों को चूमा।

अखिल बंसल मिसेज भारत आइकॉन २०१९ के आयोजक थे।

प्रतिभाशाली सोनाली एक लेखक और गो बियॉन्ड स्पोर्ट्स के संस्थापक भी हैं।

अपने अनुभव को साझा करते हुए वह इस विवाद को सही रूप से खारिज कर देती है कि विवाह सफलता की राह पर एक अड़चन का काम करता है। "घरेलू काम हमेशा ग्लैमर या व्यवसाय या खेल की दुनिया में धूम मचाने के लिए एक बाधा के रूप में कार्य नहीं करते हैं, मैंने अपने पोषित सपनों के साथ आगे बढ़ने के लिए अपने परिवार और दोस्तों से प्रोत्साहन प्राप्त करने की दिशा में काम किया है। कोई भी महिला कामयाबी के शीर्ष तक पोहोंच सकती है अगर सोच की शक्ति प्रबल हो।"

 

एक परिवर्तनकारी लेखक और खेल उद्यमी, सोनाली गुप्ता एक बहुयामी स्त्री है, वह मगिका एस्टेरिया (मुंबई की चैंपियन महिला क्रिकेट टीम) की मालिक होने के अलावा `लव, लाइफ, एंड एवरीथिंग इन बिटवीन’ की लेखिका भी है और साथ ही एक बिज़नेस वुमन भी।

उन्होंने खेल के माध्यम से नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए अपने यूट्यूब चैनल पर खेल खिलाड़ियों के साथ बातचीत का सिलसिला भी शुरू किया है। सोनाली गुप्ता एक स्पीकर-उद्यमी भी हैं, जो अपने दर्शकों को सशक्त बनाने और स्वस्थ शरीर की सकारात्मकता को बढ़ावा देने के लिए समग्र आत्म-संबंधों के निर्माण में योगदान देने में विश्वास करती हैं।

आज देश मे हमें ऐसे महिलाओं की सख्त ज़रूरत है।

Related Articles
Have something to say? Post your comment
और एंटरटेनमेंट न्यूज़
ताजा न्यूज़
सेलिब्रिटीज ने होप बी~लिट की टीम के फूड डिस्ट्रिब्यूशन प्रोग्राम की तारीफ की बेरोजगारी बढऩे व नशे के कारण बढ़ रही घरेलू हिंसा फिटनेस की दुनिया का एक प्रेरणादायक और उभरता हुआ चेहरा है श्वेता पाल बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, नहीं रहे सिनेमा के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर बुलंदशहर में दो पुजारियों की हत्या नहीं रहे मशहूर अभिनेता इरफ़ान खान, मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में थे भर्ती कुमार सानू की बेटी ने हॉलीवुड में कमाया नाम, बॉलीवुड में भी मचा रही हैं धमाल हरियाणा ने केंद्र सरकार से मांगा आर्थिक पैकेज गुलाब के फूल के गुणों को जानते है कैप्टन सरकार ने गुरुद्वारा मजनू का टीला से 250 श्रद्धालुओं को पंजाब लाने के लिए दिल्ली सरकार से सहयोग मांगा राज्य में प्रवेश करने पर पूर्ण चिकित्सा जांच अनिवार्य - मुख्यमंत्री प्रशासक ने कहा लॉकडाउन के बाद की गतिविधियों के लिए तैयार करें प्लान
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech