Saturday, 25 May, 2019
ब्रेकिंग न्यूज़ :
अभिनेत्री सोनम बाजवा ने रिलायंस रिटेल स्टोर का उद्घाटन कियाजॉयलैंड मोंटेसरी मेें मातृत्व का उत्सव मनाया गयागेल इंडिया पर्यावरण रक्षा पर वेब सीरीज़ शुरू करेगीयूएस किड्स गोल्फ यूरोप ईवेंट्स के लिए भारत के 32 खिलाडिय़ों का चयनइंडिया मेडिकल शो परेड ग्राउंड में शुरूफिर से सक्रिय राजनीति में लौटे पूर्व विधायक वाल्मीकिएम्पज़िला लेकर आया है एशिया का पहला डिजिटल जॉब फेयर-2019इंडिया मेडिकल शो चंडीगढ़ के परेड ग्राउंड में 26 अप्रैल सेफार्माटेक एक्सपो और लैबटेक एक्सपो 2019 के 9 वें संस्करण का उद्घाटनदिल्ली में सम्पन्न हुई बालों की समस्याओं के संदर्भ में राष्ट्र स्तरीय कॉफ्रेस
चंडीगढ़ न्यूज़

यूएस किड्स गोल्फ यूरोप ईवेंट्स के लिए भारत के 32 खिलाडिय़ों का चयन

May 05, 2019 08:19 AM

चंडीगढ़ -यूएस किड्स गोल्फ के वैश्विक बैनर तले विभिन्न आयु वर्ग की प्रतियोगिताओं में 32 खिलाडिय़ों को योग्य पाया गया है, जो कि जूनियर गोल्फ में भारत की बढ़ती ताकत को साबित करता है। चुने गये 32 बच्चे 13 आयु वर्गों से हैं - जिनमें आठ समूह लडक़ों के हैं और पांच लड़कियों के। इन 32 खिलाडिय़ों में 20 लडक़े और 12 लड़कियां शामिल हैं, जो अब यूरोप में यूएस किड्स ग्लोबल ईवेंट्स के लिए प्रायोरिटी स्टेटस के लिए पात्र हैं और इनमें से कुछ वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भी पात्र होंगे, जो उनकी स्थिति पर निर्भर करता है।

वरीयता स्थिति की पांच श्रेणियों में से, बरगंडी स्टेटस होल्डर बच्चे यूएस किड्स वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए पात्र होंगे और 32 में से 13 भारतीय खिलाडिय़ों ने अपनी स्कोरिंग के आधार पर बरगंडी स्टेटस अर्जित किया है। शेष में से 14 में ऑरेंज स्टेटस और पांच में ब्लू स्टेटस है।

अंतर्राष्ट्रीय कोर्सेस में खेलने का अवसर इन बच्चों को चैम्पियनशिप कोर्स पर खेलने के लिए भी मान्य करता है, जहां हर साल दुनिया की सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगिता होती है। इस साल यूएस किड्स के यूरोपीय सेगमेंट में खिलाडिय़ों को गुलेन, क्रेगेलॉ, आर्चरफील्ड लिंक्स व अन्य कोर्सेस में खेलते देखा जाएगा।

प्रत्येक आयु-समूह की प्रतियोगिता एक अलग स्थान पर आयोजित की जाती है और सभी कार्यक्रम मई के अंतिम सप्ताह में निर्धारित किए जाते हैं।

गुलेन वह स्थान है, जहां पिछले साल भारत के शुभंकर शर्मा के साथ पहली बार प्रतिष्ठित स्कॉटिश ओपन खेला गया था, जबकि इस साल का स्कॉटिश ओपन रिनेसेंस पर आयोजित होने वाला है, इसलिए यूके किड्स गोल्फ ईवेंट्स में किशोर और बच्चों को खेलने का मौका मिलेगा।  

भारत, एशिया और अब यूरोप के गुणवत्ता पाठ्यक्रमों में खेलने के अपने अनुभव को जोड़ते हुए बहुत सारे बच्चे इस सीजन में पहली बार प्राथमिकता का दर्जा हासिल कर चुके हैं।

यूएस किड्स इंडिया के अध्यक्ष, राजेश श्रीवास्तव ने कहा, 'हमारा मुख्य उद्देश्य इन बच्चों को बड़ी चुनौतियों के लिए तैयार करना है, क्योंकि वे ऐसे स्थानों पर खेल पाते हैं, जहां दुनिया की सबसे अच्छी प्रतिस्पर्धा होती है, जैसे गुलेन या रिनेजेंस, जिन्होंने यूरोपियन टूअर के समय रोलेक्स श्रृंखला की ईवेंट्स की मेजबानी की है।'

 उन्होंने आगे कहा, 'इसलिए, जब इन युवा खिलाडिय़ों को एक बड़े मैदान पर खेलने को मिलेगा तो आगे चलकर वे चौंकेगे नहीं, वरन खेल को चुनौती की तरह लेंगे।'

प्राथमिकता की स्थिति प्राप्त करने वाले खिलाड़ी है (कोष्ठक में उनका स्टेटस है):

लडक़े - अंडर 6: प्रियान कांटावाला (बरगंडी)

लडक़े -अंडर 7: दर्शित चौरसिया (ऑरेंज); चैतन्य पांडे (बरगंडी); साओ रायन (ऑरेंज)

लडक़े - अंडर 8: मुदित अग्रवाल (ऑरेंज); सोहांग हर कंटोर (बरगंडी)

लडक़े -अंडर 10: प्रशांत अग्रवाल (बरगंडी); आदित्य खेतान (ऑरेंज); उदय आदित्य मिड्ढा (ऑरेंज); रणवीर मितरू (ब्लू)

लडक़े -अंडर 12: श्लोक जैन (बरगंडी)

लडक़े 13-14: जय बहल (ऑरेंज); अंशुल भाटिया (ब्लू); गर्व लखमनी (ब्लू); रामायुश रे (बरगंडी)

लडक़े 15-18: कौशल बागरोडिया (बरगंडी); जॉयसूरजो डे (ऑरेंज)

लडक़े -अंडर 9: अयान दुबे (ऑरेंज); जे हांडा (ब्लू); भावेश निर्वाण (बरगंडी); अर्शवंत श्रीवास्तव (ऑरेंज)

लड़कियां - अंडर 7: अनुष्का गुप्ता (ऑरेंज); नैना कपूर (बरगंडी)

लड़कियां 8-9: शाम्भवी चतुर्वेदी (ब्लू); आयशा गुप्ता (ऑरेंज); रिया कुमार (बरगंडी); वर्णिका शर्मा (ऑरेंज)

लड़कियां 10-11: प्रार्थना (ऑरेंज); सेरेना खन्ना (बरगंडी); पालाक्षी सेहरावत (ऑरेंज)

लड़कियां 12-14: रागिनी नवेत (बरगंडी)

लड़कियां 15-18: सेरेना विक्रम सिंह (बरगंडी)

प्राथमिकता की स्थिति : अमेरिकी किड्स गोल्फ ईवेंट्स में भाग लेने वाले सभी खिलाडिय़ों को प्रायोरिटी स्टेटस अर्जित करने का अवसर मिलता है, जो एक योग्यता प्रणाली है और जो यह निर्धारित करती है कि खिलाडिय़ों को मल्टी-डे ईवेंट्स के लिए आमंत्रण कब मिलेगा।

क्रम में पांच स्तर हैं: प्लेटिनम (उच्चतम), (बरगंडी), (हरा), (नारंगी), (नीला) और (सबसे कम)। खिलाडिय़ों को अपने आयु वर्ग के लिए स्कोरिंग आवश्यकता को पूरा करना होगा और प्राथमिकता की स्थिति एक वर्ष के बाद समाप्त हो जाएगी। खिलाडिय़ों की स्थिति के कई स्तर हो सकते हैं, प्रत्येक स्तर की अपनी समाप्ति तिथि है।

स्थानीय टूर सीजन या बहु-दिवसीय कार्यक्रम के समापन के बाद, वरीयता स्थिति 1-2 सप्ताह के भीतर खिलाडिय़ों को प्रदान की जाएगी और स्थानीय दौरे से प्राथमिकता स्थिति अर्जित करने के लिए, एक खिलाड़ी को नीचे दी गयी सभी तीन आवश्यकताओं को पूरा करना होगा:

1. एक लोकल टूर सीजन में कम से कम चार ईवेंट्स खेलें।

2. समान स्थानीय टूर सीजन में कम से कम दो बार स्कोरिंग आवश्यकताओं को पूरा करें।

3. सीजन के अंतिम बिंदु स्टैंडिंग में टॉप 5 या 6 पर समाप्त करें।

Have something to say? Post your comment
और चंडीगढ़ न्यूज़
ताजा न्यूज़
अभिनेत्री सोनम बाजवा ने रिलायंस रिटेल स्टोर का उद्घाटन किया राकेश बापट और निशा आलिया रोमांटिक थ्रिलर फिल्म फॉरएवर मई में होगी अमाज़ोन पर रिलीज़ एंटीटेर्ररीसम दिवसपर, निहारिकारायज़ादा हुई "सूर्यवंशी" के एंटीटेररिस्टस्क्वाड मेंशामिल जॉयलैंड मोंटेसरी मेें मातृत्व का उत्सव मनाया गया गेल इंडिया पर्यावरण रक्षा पर वेब सीरीज़ शुरू करेगी रोहित शेट्टी के साथ काम करेंगी निहारिका रायज़ादा? यूएस किड्स गोल्फ यूरोप ईवेंट्स के लिए भारत के 32 खिलाडिय़ों का चयन साउथ अभिनेत्री अर्चना गुप्ता ने 'पॉइज़न' से की अपने वेब सीरीज़ की शुरुआत इंडिया मेडिकल शो परेड ग्राउंड में शुरू फिर से सक्रिय राजनीति में लौटे पूर्व विधायक वाल्मीकि एम्पज़िला लेकर आया है एशिया का पहला डिजिटल जॉब फेयर-2019 इंडिया मेडिकल शो चंडीगढ़ के परेड ग्राउंड में 26 अप्रैल से
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech