Sunday, 31 May, 2020
ब्रेकिंग न्यूज़ :
बेरोजगारी बढऩे व नशे के कारण बढ़ रही घरेलू हिंसाबॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, नहीं रहे सिनेमा के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूरबुलंदशहर में दो पुजारियों की हत्यानहीं रहे मशहूर अभिनेता इरफ़ान खान, मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में थे भर्तीकुमार सानू की बेटी ने हॉलीवुड में कमाया नाम, बॉलीवुड में भी मचा रही हैं धमालहरियाणा ने केंद्र सरकार से मांगा आर्थिक पैकेजगुलाब के फूल के गुणों को जानते हैकैप्टन सरकार ने गुरुद्वारा मजनू का टीला से 250 श्रद्धालुओं को पंजाब लाने के लिए दिल्ली सरकार से सहयोग मांगाराज्य में प्रवेश करने पर पूर्ण चिकित्सा जांच अनिवार्य - मुख्यमंत्रीप्रशासक ने कहा लॉकडाउन के बाद की गतिविधियों के लिए तैयार करें प्लान
एंटरटेनमेंट न्यूज़

एक स्थापित और सनसनी खेज प्रतिभा - अमिका शैल

April 16, 2019 11:12 AM

अमिका शैल, इस नाम को एक परिचय की आवश्यकता नहीं है, इनका करियर ग्राफ बहुत ही शानदार और इम्प्रेसिव  हैं, इन्होने गायन, अभिनय,रियल्टी शो, विज्ञापन फिल्में, धारावाहिक और फिल्में करके अपने आप को फिल्म इंडस्ट्री में टॉप पोजीशन पर पहुँचाया हैं!

 

अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए, अमिका शैल ने कहा, “मेरी यात्रा तब शुरू हुई जब मैं छोटी थी। मैं बंगाल से हूँ, इसलिए संगीत मेरे जीवन का एक अहम् हिस्सा रहा है; जब मैं छोटी बच्ची थी, तब मैंने संगीत सीखना शुरू किया। संगीत या अभिनय में करियर बनाने की मेरी कोई महत्वाकांक्षा नहीं थी, मैं तो सिर्फ कला सीखना चाहती थी”

 

बातचीत को आगे बढ़ाते हुए अमिका ने बताया “ग्रेजुएशन कम्पलीट करके मैं मुंबई आ गई! यहाँ आकर मैंने बहुत मेहनत की, मैंने हर दरवाजे पर दस्तक देने का काम शुरू किया, बहुत सारे ऑडिशन दिए, बहुत लोगो से मिली, मुझे कुछ अच्छे प्रोएज्क्ट्स भी मिले। मैंने एक फिल्मी गीत गाया और कुछ अन्य चीजें भी कीं। आज मैं भारत में टॉप दस यू-ट्यूबर में से एक हूं, मेरा चैनल टॉप पर है। मैंने रियलिटी शो किये है, जैसे सा रे गा मा पा, इंडियन आइडल, अमूल स्टार वौइस् ऑफ़ इंडिया।  

 

अमिका शैल का मानना है कि समय के साथ उनका करियर बहुत ऑर्गनेकली विकसित हुआ है। सिंगिंग और डिजिटल स्पेस में नाम कमाने के बाद, उन्होंने अभिनय की तरफ अपना रूख किया।

 

अमिका बोली, “गायन और यूट्यूब करने के बाद, मैंने सोचा कि अगला कदम अभिनय होना चाहिए, और मैं हमेशा से स्टिंग में अपना हाथ आजमाना चाहती थी, इसलिए मैंने टेलीविजन धारावाहिकों के लिए ऑडिशन देना शुरू कर दिया, मैं पूरी टेलीविजन दुनिया से रूबरू हुई। मैंने कलर्स चैनल के लिए  उड़ान धारावाहिक में एक भूमिका निभाई। उड़ान में एक प्रमुख भूमिका के ज़रिये मुझे एक अच्छा और मजबूत किरदार मिला, इसने मेरे आत्मविश्वास को बढ़ाया”

 

उड़ान सीरियल के बाद, अमिका ने स्टार प्लस के धारावाहिक दिव्य-दृष्टि में एक बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने कहा, "उड़ान के बाद, मुझे  दिव्य-दृष्टि  धारावाहिक में एक बड़ा ब्रेक मिला, जो स्टार प्लस चैनल पर अच्छा चल रहा हैं। एक बार फिर मुझे सबसे दिलचस्प रोल मिला; मेरा किरदार काफी चुलबुली, ग्लैमरस और एक आधुनिक लड़की का है.

 

हर एक्टर का सपना होता हैं, स्टार प्लस, ज़ी टीवी और कलर्स जैसे चैनल्स के साथ काम करना, इसलिए मुझे लगता है कि मैं वह भाग्यशाली हूं, जिसे स्टार प्लस के साथ काम करने का मौका मिला। मुझे अपना दूसरा शो स्टार प्लस के साथ मिला और मुझे उम्मीद है कि भविष्य में मुझे हर दूसरे चैनल के साथ काम करने का मौका मिलेगा। मुझे स्टार प्लस के साथ काम करना पसंद हैं, लेकिन मैं दूसरों के साथ भी काम करना चाहती हूँ”

 

बहुआयामी व्यक्तित्व वाली अमिका शैल ने यह भी कहा कि वह अपने पैशन को फॉलो करती हैं, सिंगिंग और एक्टिंग दोनों ही उनके पैशन हैं.

 

जब उनसे अभिनय और गायन के बीच चयन करने के लिए कहा गया, तो उन्होंने कहा, "यह एक कठिन सवाल है, गायन या अभिनय।.... मैं वास्तव में किसी एक को नहीं चुन सकती, लेकिन मैं स्वीकार करती हूं कि मैं गायन में अपना नाम बनाने के लिए यहां आई थी। मैं सिंगिंग में अपना करियर बनाना चाहती थी! गायन के माध्यम से मुझे अभिनय की राह मिली, दोनों चीजें मेरे करियर का हिस्सा हैं और मेरा हिस्सा हैं। गायन और अभिनय दोनों ही मेरे जुनून है”

 

अपने फ्यूचर प्रोजेक्ट्स के बारे में बात करते हुए अमिका बोली, “इस वक्त तो मेरी पूरी प्लेट भरी हुई हैं! मैं सिंगिंग, एक्टिंग, और अपना यू-टियूब चैनल चला रही हूँ, मैं एड-फ़िल्में कर रही हूँ, मुझे वेब-सीरीज़ और फ़िल्मों के प्रस्ताव मिलते ही रहते हैं, तो मेरे पास ऑफर्स की कमी नहीं हैं, बस इन सभी कामो के लिए वक्त की कमी हैं, अगर वास्तव में कुछ दिलचस्प और अच्छा मेरे पास आएगा तो मैं अपने फेंस को सबसे पहले बताउंगी”

 

 

Have something to say? Post your comment
और एंटरटेनमेंट न्यूज़
ताजा न्यूज़
सेलिब्रिटीज ने होप बी~लिट की टीम के फूड डिस्ट्रिब्यूशन प्रोग्राम की तारीफ की बेरोजगारी बढऩे व नशे के कारण बढ़ रही घरेलू हिंसा फिटनेस की दुनिया का एक प्रेरणादायक और उभरता हुआ चेहरा है श्वेता पाल बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, नहीं रहे सिनेमा के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर बुलंदशहर में दो पुजारियों की हत्या नहीं रहे मशहूर अभिनेता इरफ़ान खान, मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में थे भर्ती कुमार सानू की बेटी ने हॉलीवुड में कमाया नाम, बॉलीवुड में भी मचा रही हैं धमाल हरियाणा ने केंद्र सरकार से मांगा आर्थिक पैकेज गुलाब के फूल के गुणों को जानते है कैप्टन सरकार ने गुरुद्वारा मजनू का टीला से 250 श्रद्धालुओं को पंजाब लाने के लिए दिल्ली सरकार से सहयोग मांगा राज्य में प्रवेश करने पर पूर्ण चिकित्सा जांच अनिवार्य - मुख्यमंत्री प्रशासक ने कहा लॉकडाउन के बाद की गतिविधियों के लिए तैयार करें प्लान
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech