Tuesday, 20 August, 2019
ब्रेकिंग न्यूज़ :
मौन रहकर ही सुनी जा सकती है ईश्वर की आवाजचंडीगढ़ के बॉडीबिल्डर भरत सिंह वालिया ने मियामी में जीता मिस्टर यूनिवर्स खिताबनिवेशकों को अमेरिका में बसने का अवसर, ग्रीन कार्ड मीट 16-17 जुलाई को ताज चंडीगढ़ मेंसिंगर विलेन का प्रेरक ट्रैक 'एक रात ' यूट्यूब पर हुआ लोकप्रियब्लॉगर्स अलायंस के चंडीगढ़ चैप्टर की स्थापनामनुष्य के लिए सबसे जरूरी चीज है सच्चाई को जानना - विवेक अग्निहोत्रीवैश्विक फलक पर भारतीय शतरंज उद्योगमंत्री बलबीर सिंह सिद्धू और पंजाबी अभिनेत्री जपजी खैरा ने किया डब्ल्यूके लाइफ का उद्घाटनबायोटैक छात्रा गुरलीन कौर: 100 गुरबाणी कीर्तन, दो एल्बम, फिर एमबीएएक अनोखे तरीके से मातृत्व दिवस मनाने के लिए FUN MEDLEY का आयोजन
चंडीगढ़ न्यूज़

उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

February 25, 2019 06:40 AM

चंडीगढ़ - रीजनल सेंटर फॉर एंटरप्रेन्योरशिप डवलपमेंट (आरसीईडी) चंडीगढ़ ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकीविभाग (डीएसटी) तथा भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान (ईडीआईआई) के तत्वावधान में, चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेजेज लांड्रा के सहयोग से एक संकाय विकास कार्यक्रम (एफडीपी) आयोजित किया। दो सप्ताह का यह शैक्षिक कार्यक्रम आजसंपन्न हुआ।

कार्यक्रम का उद्देश्य शिक्षकों को ज्ञान व कौशल से लैस करना है, ताकि वे छात्रों में उद्यमशीलता की भावना विकसित कर सकें और उद्यमशीलता को करियर के तौर पर अपना सकें। इसके माध्यम से, उद्यमिता के क्षेत्र में विभिन्न कॉलेजों औरविश्वविद्यालयों के 34 फैकल्टी सदस्यों को प्रशिक्षित किया गया।

प्रो. पीएन ऋषिकेश समापन समारोह के मुख्य अतिथि थे, जबकि अन्य उपस्थित महानुभावों में प्रमुख थे- डॉ. राजदीपसिंह, निदेशक, सीईसी, लांड्रा, प्रो. मनीष महाजन, विभागाध्यक्ष, सीएसई, परमजीत सिंह, निदेशक, आरसीईडी तथा बलबीरसिंह, सलाहकार, आरसीईडी। आरसीईडी तथा सीजीसी लांड्रा के बीच एक समझौता पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए।

 एमओयू का उद्देश्य परिसर में कौशल और उद्यमिता विकास गतिविधियों का संचालन करना है, जहां सीजीसी लांड्रा उपरोक्तगतिविधियों के लिए बुनियादी सुविधाएं और छात्र उपलब्ध करायेगा, जबकि आरसीईडी  प्रशिक्षकों सहित अन्य प्रोफेशनल सुविधाएं प्रदान करेगा।

प्रतिभागियों के साथ बातचीत करने वाले वक्ताओं और उद्योग विशेषज्ञों में शामिल थे-  डॉ. भारत, पंजाब विश्वविद्यालय, डॉ.गीता मेहरा, एमसीएम डीएवी कॉलेज, गुरशरण सिंह, निदेशक, ट्रू सक्सेस, संदीप कुमार, पीसीएस, रोजगार केंद्र, पीएन खन्ना,एलडीएम, पंजाब नेशनल बैंक, नीरज शर्मा, निदेशक, एसीएमई मार्केटिंग, रवनीत कौर, एसजीजीएस कॉलेज ऑफ फार्मेसी,जेएस सहोता, पूर्व जीएम, इंडियन ऑयल, तरुण प्रीत सिंह, निर्मल दत्त और सतविंदर सिंह।

Have something to say? Post your comment
और चंडीगढ़ न्यूज़
ताजा न्यूज़
कवर सांग्स गाना एक बहोत बड़ी ज़िम्मेदारी है - कौस्तव घोष मौन रहकर ही सुनी जा सकती है ईश्वर की आवाज क्या नीलिमा अज़ीम के साथ निहारिका करेगी एक वुमन सेंट्रिक ड्रामा फिल्म? दो बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे है, फिल्म नवाबज़ादे के प्रोड्यूसर मयूर के बरोट सुजॉय घोष सबसे अच्छे डायरेक्टर में से एक है- हरीश खन्ना मेरी फैंस और फैमिली को बहुत सारा प्यार- निहारिका रायज़ादा प्रणाम में पुलिसवाले के लुक में नजर आएंगे राजीव खंडेलवाल असरानी और शगुफ्ता अली से बहुत कुछ सीखा बोली नेहा सल्होत्रा और सनम जीया चंडीगढ़ के बॉडीबिल्डर भरत सिंह वालिया ने मियामी में जीता मिस्टर यूनिवर्स खिताब निवेशकों को अमेरिका में बसने का अवसर, ग्रीन कार्ड मीट 16-17 जुलाई को ताज चंडीगढ़ में 100 करोड़ क्लब के एक्टर ने मिलाया प्रोडूसर अजीत अरोरा की अगली वेब फिल्म के लिए हाथ सिंगर विलेन का प्रेरक ट्रैक 'एक रात ' यूट्यूब पर हुआ लोकप्रिय
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech