Monday, 20 May, 2019
ब्रेकिंग न्यूज़ :
जॉयलैंड मोंटेसरी मेें मातृत्व का उत्सव मनाया गयागेल इंडिया पर्यावरण रक्षा पर वेब सीरीज़ शुरू करेगीयूएस किड्स गोल्फ यूरोप ईवेंट्स के लिए भारत के 32 खिलाडिय़ों का चयनइंडिया मेडिकल शो परेड ग्राउंड में शुरूफिर से सक्रिय राजनीति में लौटे पूर्व विधायक वाल्मीकिएम्पज़िला लेकर आया है एशिया का पहला डिजिटल जॉब फेयर-2019इंडिया मेडिकल शो चंडीगढ़ के परेड ग्राउंड में 26 अप्रैल सेफार्माटेक एक्सपो और लैबटेक एक्सपो 2019 के 9 वें संस्करण का उद्घाटनदिल्ली में सम्पन्न हुई बालों की समस्याओं के संदर्भ में राष्ट्र स्तरीय कॉफ्रेसमैं पैरेलल और कमर्शियल सिनेमा दोनों के लिए तैयार हूं - अलफीया शेख
हरियाणा न्यूज़

पालिकाओं में अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

May 08, 2018 10:50 AM

चंडीगढ़ - शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए हाई अलर्ट पर विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए सफाई तथा अग्निश्मन सेवाओं को पुख्ता रखने के निर्देश दिए। यही नहीं प्रदेश भर की पालिकाओं में अधिकारियों, कर्मचारियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के जान-माल के नुकसान को रोकने तथा आमजन को जागरूक करने की व्यवस्था करना हमारा दायित्व है, जिसमें अधिकारी, कर्मचारी भी अपनी जिम्मेदारी को बेहतर तरीके से निभाएं।

सोमवार दोपहर अपने कार्यालय में मंत्री कविता जैन ने विभाग के महानिदेशक नितिन कुमार यादव, संयुक्त सचिव मिनाक्षी राज, उपनिदेशक रणबीर पराशर समेत विभिन्न अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने हरियाणा समेत उत्तर भारत के राज्यों में मौसम विभाग की खराब मौसम की चेतावनी पर व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को पालिकाओं में अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियों को तत्काल प्रभाव से रद्द करने के निर्देश दिए। यही नहीं पालिका क्षेत्र में अग्निश्मन सेवाओं को दुरूस्त रखने तथा आंधी-तूफान के दौरान पेड़ गिरने जैसी स्तिथि में सफाई व्यवस्था में कोई कोताही न बरती जाए, इसके लिए पालिका सफाई कर्मचारी तथा ठेकेदार के माध्यम से लगे सफाई कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी को पूरी जिम्मेदारी से निभाने के निर्देश भी जारी किए। उन्होंने कहा कि अलर्ट के दौरान पालिका में कार्यरत सभी लोग आमजन को जागरूक करें तथा किसी भी प्रकार के नुकसान को होने से रोकने के पुख्ता प्रबंध करें।

मंत्री कविता जैन ने कर्मचारियों से जुडे मुद्दों को समीक्षा करते हुए कहा कि कर्मचारियों की मांगों के अनुरूप सरकार लगातार गंभीरता से विचार करते हुए कदम उठा रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल सफाई कर्मचारियों को न्यूनतम वेतन 8100 रूपए से बढाकर 11500 रूपए अथवा डीसी रेट, जो भी अधिक हो, उसे देने की घोषणा कर चुके हैं, वहीं सीवर सफाई के दौरान मृत्यु की स्थिति में अनुबंधित अथवा ठेकेदार के माध्यम से कार्यरत कर्मचारी के परिवार को 3 लाख रूपए की सहयोग राशि प्रदान की जाती है। इसी प्रकार से सरकार समय-समय पर कर्मचारियों के हित को लेकर कदम उठाती रही है, ताकि कर्मचारियों को लाभ दिलाया जा सके।

Have something to say? Post your comment
और हरियाणा न्यूज़
ताजा न्यूज़
जॉयलैंड मोंटेसरी मेें मातृत्व का उत्सव मनाया गया गेल इंडिया पर्यावरण रक्षा पर वेब सीरीज़ शुरू करेगी रोहित शेट्टी के साथ काम करेंगी निहारिका रायज़ादा? यूएस किड्स गोल्फ यूरोप ईवेंट्स के लिए भारत के 32 खिलाडिय़ों का चयन साउथ अभिनेत्री अर्चना गुप्ता ने 'पॉइज़न' से की अपने वेब सीरीज़ की शुरुआत इंडिया मेडिकल शो परेड ग्राउंड में शुरू फिर से सक्रिय राजनीति में लौटे पूर्व विधायक वाल्मीकि एम्पज़िला लेकर आया है एशिया का पहला डिजिटल जॉब फेयर-2019 इंडिया मेडिकल शो चंडीगढ़ के परेड ग्राउंड में 26 अप्रैल से फार्माटेक एक्सपो और लैबटेक एक्सपो 2019 के 9 वें संस्करण का उद्घाटन दिल्ली में सम्पन्न हुई बालों की समस्याओं के संदर्भ में राष्ट्र स्तरीय कॉफ्रेस 5 वजह, कि आखिर क्यों है निहारिका रायज़ादा सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली अभिनेत्री
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech