Friday, 23 August, 2019
ब्रेकिंग न्यूज़ :
मौन रहकर ही सुनी जा सकती है ईश्वर की आवाजचंडीगढ़ के बॉडीबिल्डर भरत सिंह वालिया ने मियामी में जीता मिस्टर यूनिवर्स खिताबनिवेशकों को अमेरिका में बसने का अवसर, ग्रीन कार्ड मीट 16-17 जुलाई को ताज चंडीगढ़ मेंसिंगर विलेन का प्रेरक ट्रैक 'एक रात ' यूट्यूब पर हुआ लोकप्रियब्लॉगर्स अलायंस के चंडीगढ़ चैप्टर की स्थापनामनुष्य के लिए सबसे जरूरी चीज है सच्चाई को जानना - विवेक अग्निहोत्रीवैश्विक फलक पर भारतीय शतरंज उद्योगमंत्री बलबीर सिंह सिद्धू और पंजाबी अभिनेत्री जपजी खैरा ने किया डब्ल्यूके लाइफ का उद्घाटनबायोटैक छात्रा गुरलीन कौर: 100 गुरबाणी कीर्तन, दो एल्बम, फिर एमबीएएक अनोखे तरीके से मातृत्व दिवस मनाने के लिए FUN MEDLEY का आयोजन
हिमाचल प्रदेश न्यूज़

सुरेश भारद्वाज ने शिमला शहर में सुचारू पेयजल आपूर्ति के दिए निर्देश

May 08, 2018 10:47 AM

शिमला - शिक्षा मंत्री एवं शिमला (शहर) विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री सुरेश भारद्वाज ने आज यहां नगर निगम, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग तथा विद्युत बोर्ड के अधिकारियों के साथ शिमला शहर में पेयजल स्थिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के सभी वार्डों में समान रूप से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाए। उन्होंने कहा कि सभी को पीने का पानी उपलब्ध होना चाहिए।

उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिमला शहर में पेयजल की कमी के दृष्टिगत निर्माण कार्य के लिए दिए गए पानी के कनेक्शन तुरन्त बन्द करने तथा पानी के नए कनेक्शनों पर प्रतिबन्ध लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने रोस्टर के आधार पर सभी वार्डो को एक समान पानी की आपूर्ति सुनिश्चित बनाई जाए। उन्होंने कहा कि इसकी निगरानी के लिए निगम को नोडल अधिकारी नियुक्त करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सभी पेयजल भण्डारणों की क्लोरीनेशन सुनिश्चित बनाने के साथ-साथ शिमला शहर के जल स्त्रोतों के सुधार करने के निर्देश दिए ताकि इन स्त्रोतों के पेयजल का कपड़े इत्यादि धोने के लिए उपयोग किया जा सके।

उन्होंने अश्वनी खड्ड से शिमला के लिए पेयजल आपूर्ति सम्बधी जानकारी भी अधिकारियों से ली। निगम के अधिकारियों ने बैठक में बताया कि शिमला स्थित आईजीएमसी प्रयोगशाला तथा पुणे स्थित प्रयोगशाला से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार अश्वनी खड्ड का पानी पीने के लिए उपयुक्त पाया गया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अश्वनी खड्ड से शिमला शहर के लिए पानी की आपूर्ति शीघ्र आरम्भ की जाए। उन्होंने कहा कि इससे शिमला शहर को लगभग 10 लाख लीटर अतिरिक्त पानी उपलब्ध होगा।

भारद्वाज ने शिमला ग्रामीण विधानसभा के तहत घण्डल पेयजल आपूर्ति योजना से टुटू तथा मजयाट क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के भी निर्देश दिए। उन्हांने विद्युत विभाग के अधिकारियों को पम्पिग स्टेशनों पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कम वोल्टेज की वजह से पानी की पम्पिग बाधित न हो।

बैठक में शिमला के उपायुक्त अमित कश्यप, नगर निगम शिमला के आयुक्त रोहित जम्वाल, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग शिमला विंग के अधीक्षण अभियन्ता व अधिशासी अभियन्ता, हि.प्र. राज्य विद्युत बोर्ड शिमला शहर के मुख्य अभियन्ता, अधीक्षण अभियन्ता व अन्य अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल प्रदेश न्यूज़
ताजा न्यूज़
तारा फ्रॉम सतारा से चमकेगा आईडियारैक का सितारा एड फिल्म से फीचर फिल्म तक छाया- जय ठक्कर कवर सांग्स गाना एक बहोत बड़ी ज़िम्मेदारी है - कौस्तव घोष मौन रहकर ही सुनी जा सकती है ईश्वर की आवाज क्या नीलिमा अज़ीम के साथ निहारिका करेगी एक वुमन सेंट्रिक ड्रामा फिल्म? दो बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे है, फिल्म नवाबज़ादे के प्रोड्यूसर मयूर के बरोट सुजॉय घोष सबसे अच्छे डायरेक्टर में से एक है- हरीश खन्ना मेरी फैंस और फैमिली को बहुत सारा प्यार- निहारिका रायज़ादा प्रणाम में पुलिसवाले के लुक में नजर आएंगे राजीव खंडेलवाल असरानी और शगुफ्ता अली से बहुत कुछ सीखा बोली नेहा सल्होत्रा और सनम जीया चंडीगढ़ के बॉडीबिल्डर भरत सिंह वालिया ने मियामी में जीता मिस्टर यूनिवर्स खिताब निवेशकों को अमेरिका में बसने का अवसर, ग्रीन कार्ड मीट 16-17 जुलाई को ताज चंडीगढ़ में
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech