Thursday, 16 August, 2018
ब्रेकिंग न्यूज़ :
बचपन को लीलता होमवर्क का बोझ - ललित गर्गमलमास के कारण विवाह व मांगलिक कार्य रहेंगे 16 मई से 13 जून तक बंद मोहाली आईटी हब के तौर पर होगा विकसित, स्पेशल टास्क फोर्स तैयार करेगी रोड मैप - सिंगलापंजाब सरकार विपक्षी दलों की आलोचना का जवाब चुनावी वायदे पूरे करके दे रही - आशुरिकवरी करने में लापरवाही करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी-सुखजिन्दर सिंह रंधावापंजाब सरकार डेयरी उद्योग के लिए नौजवानों को 25 से 33 प्रतिशत देगी सब्सिडी- बलबीर सिद्धूआवास के अनुरूप शेष राशि जमा करें हज यात्रीगलत ढंग से पंचायती जमीन की गिरदावरी करवाने पर प्राईवेट बिल्डर के खिलाफ मामला दर्जमुख्यमंत्री ने पीजीआई जाकर कसौली गोलीकांड में घायल गुलाब सिंह का हाल पूछाहरियाणा सरकार का उद्देश्य प्रदेश की संस्कृति और कला को विश्वपटल पर पहचान देना है – कविता जैन
एंटरटेनमेंट न्यूज़

“अधूरे पुरे से हम” वैवाहिक बलात्कार के विश्वव्यापी मुद्दे पर आधारित है – मृगांक दुबे

April 27, 2018 02:06 PM

फिल्म निर्माता मृगांक दुबे की फिल्म 'अधूरे पूरे से हम' की सभी प्रशंसा कर रहे हैं, और निर्देशक का कहना है कि फिल्म वैवाहिक बलात्कार के विश्वव्यापी मुद्दे पर बनाई गई हैं!

“अधूरे पुरे से हम” की स्पेशल स्क्रीनिंग के दोरान मीडिया से बातचीत करते हुए मृगांक ने बताया की उन्हें कांन्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अपनी फिल्म दिखाने का  इनविटेशन आया हैं, जो की वैवाहिक बलात्कार जैसे विश्वव्यापी मुद्दे पर आधारित हैं.

मृगांक में बताया, “मेरे लिए यह सम्मान की बात हैं की मेरी फिल्म कांन्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित की जा रही है और उससे भी ज्यादा, मुझे खुशी है कि लोग इस (वैवाहिक बलात्कार) मुद्दे के महत्व को समझ रहे हैं, क्योंकि यह एक विश्वव्यापी मुद्दा है, और लोग इस फिल्म से रिलेट कर रहे हैं! हमने इस फिल्म के लिए दुनिया के विभिन्न हिस्सों, जैसे मेक्सिको, कोलकाता और लॉस एंजिल्स, सभी जगहों पर पुरस्कार जीते हैं, इसका मतलब यही हैं की लोग इससे रिलेट कर रहे हैं!”

अपनी फिल्म के बारे में बात करते हुए, दुबे ने कहा, "अधूरे पुरे से हम, दो पात्रों की कहानी है, जो एक दुसरे से प्रेम करते हैं और फीलिंग्स भी रखते हैं, लेकिन वैवाहिक बलात्कार के ज्वनशील मुद्दे पर भी बात करते हैं. इस फिल्म ने ना केवल भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगभग 27 पुरस्कार जीते है और अभी कई फिल्म फेस्टिवल में भी जाने वाली हैं!

मुझे फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए कांन्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल से निमंत्रण मिला है और 16 मई को इसे इस फेस्टिवल में प्रदर्शित किया जाएगा और मैं इसको लेकर बहुत खुश हूं। यह फिल्म हर इंसान की कहानी दिखाती है, खासकर उन लोगों की जिन्हें इस मुद्दे का अनुभव है। हमें आये दिन समाचार पत्रों, टेलीविजन और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वैवाहिक बलात्कार के बारे में पता चलता ही रहता हैं, इसे रोकने के लिए कानून बनाया गया है, लेकिन भारत में हमें ऐसा कुछ दिखाई नहीं देता, और मुझे लगता हैं यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और गलत है।"

फिल्म में प्रमुख अभिनेता प्रियम्वदा सावंत और पवन शंकर के साथ काम करने के  अनुभव के बारे में बात करते हुए, मृगांक बोले, “दोनों कलाकारों ने इस फिल्म में वास्तव में बहुत अच्छा काम किया है। प्रियम्वदा तो अपने करैक्टर में इतना घुस गई की मुझे उसके घर जाकर उससे बात करनी पड़ी, क्योंकि जब मैंने फोन पर उससे बात की तो मुझे लगा कि वह अभी भी उस किरदार से बाहर नहीं निकल पाई हैं, जिसे उन्होंने फिल्म में निभाया था. अगर एक निर्देशक के रूप में मेरी ज़िम्मेदारी उन्हें करैक्टर में ढालना हैं, तो यह भी मेरी ज़िम्मेदारी है कि मैं उन्हें उस करैक्टर से बाहर निकलने में मदद करू”

'अधूरे से पुरे हम' ने कई सर्वश्रेष्ठ शोर्ट फिल्म अवार्ड जीते हैं, जैसे माइंडफिल्ड फिल्म फेस्टिवल, एनवाईसी इंडी फिल्म पुरस्कार, एलऐ शॉर्ट्स पुरस्कार, हॉलीवुड हिल्स फिल्म अवार्ड्स और बहुत सारे।

'अधूरे से पुरे हम' को मृगांक दुबे ने डायरेक्ट किया हैं, लव कल्ला ने इसे लिखा हैं, और केतकी गुहागारकर सुर्वे ने इसे प्रोडूस किया हैं.

Related Articles
Have something to say? Post your comment
और एंटरटेनमेंट न्यूज़
ताजा न्यूज़
मैं इंडिया में रैप म्यूजिक की पहचान बदलना चाहता हूँ – ऋषिकेश पाण्डेय पूनम कौर ने बांधे निर्देशक सतीश वेगेसेना की तारीफ़ों के पुल मुझे जो प्यार मिला है, मैं उसके लिए शुक्रगुजार हूँ - अमित जाधव १०० रावणों के बराबर हैं बाली – सुमीत कान्त कॉल मैं इंडिया में रैप म्यूजिक की पहचान बदलना चाहता हूँ – ऋषिकेश पाण्डेय पहले मराठी-हिंदी एलबम 'कशिश' का लॉन्च अनुपम खेर को सेट पर देखना ही बहुत मददगार था – कश्यप बर्भाया बिग बेट फिल्म्स काफी फ़ैल रही है - शाहरोज अली खान 'दिल्ली 47 किमी' मूवी रिव्यू शमा सिकंदर की वेब-सीरीज ‘अब दिल की सुन’ का चैप्टर 3 उनके भाई रिजवान सिकंदर के रियल-लाइफ इंसिडेंट से रिलेटेड हैं. फिल्मी मंत्रा ने लॉन्च की अपनी पहली शार्ट फिल्म 'समीरा' गौतम चौधरी और गेब्रियल वत्स बनाने जा रहे है साइंस फिक्शन 'सवा वॉल. १'
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech