Monday, 24 September, 2018
ब्रेकिंग न्यूज़ :
बचपन को लीलता होमवर्क का बोझ - ललित गर्गमलमास के कारण विवाह व मांगलिक कार्य रहेंगे 16 मई से 13 जून तक बंद मोहाली आईटी हब के तौर पर होगा विकसित, स्पेशल टास्क फोर्स तैयार करेगी रोड मैप - सिंगलापंजाब सरकार विपक्षी दलों की आलोचना का जवाब चुनावी वायदे पूरे करके दे रही - आशुरिकवरी करने में लापरवाही करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी-सुखजिन्दर सिंह रंधावापंजाब सरकार डेयरी उद्योग के लिए नौजवानों को 25 से 33 प्रतिशत देगी सब्सिडी- बलबीर सिद्धूआवास के अनुरूप शेष राशि जमा करें हज यात्रीगलत ढंग से पंचायती जमीन की गिरदावरी करवाने पर प्राईवेट बिल्डर के खिलाफ मामला दर्जमुख्यमंत्री ने पीजीआई जाकर कसौली गोलीकांड में घायल गुलाब सिंह का हाल पूछाहरियाणा सरकार का उद्देश्य प्रदेश की संस्कृति और कला को विश्वपटल पर पहचान देना है – कविता जैन
नेश्नल न्यूज़

चारा घोटाला में लालू प्रसाद यादव दोषी करार, सातवीं बार गए जेल

December 24, 2017 08:39 AM

रांची - अरबों रुपए के बहुचर्चित चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में आज केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) की विशेष अदालत ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव सहित 16 लोगों को दोषी करार दिया, जिनको तीन जनवरी को सजा सुनाई जाएगी। वहीं इस मामले में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र सहित 6 लोगों को अदालत ने निर्दोष करार देते हुए रिहा कर दिया।

इस मामले में दोषी ठहराए गए सभी 16 लोगों को हिरासत में लेकर बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया है। आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले से जुड़े मामले में आज सातवीं बार जेल जाना पड़ा है। चारा घोटाले के इस मामले में कुल 22 लोगों को आरोपी बनाया गया था। अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र के अलावा बिहार के पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद और पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, हार्दिक चंद्र चौधरी, सरस्वती चंद्र और साधना सिंह को दोषमुक्त करार कर दिया।

18 दिसंबर 2006- आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले 5 ए 98 में लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी को सीबीआई की विशेष अदालत ने बरी किया। 20 सितंबर 2013- रांची में सीबीआई की विशेष अदालत ने अरबों रुपये के चारा घोटाले के षडयंत्र पक्ष से जुड़े नियमित मामले 20 ए 96 में लालू और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. मिश्रा समेत 45 आरोपियों को दोषी करार दिया। इसके बाद लालू को छठी बार जेल जाना पड़ा।

03 अक्टूबर- सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू यादव को पांच साल के कारावास की सजा सुनाई और 25 लाख रूपये का जुर्माना भी किया।  16 दिसंबर- सर्वोच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद लालू रांची की बिरसा मुंडा जेल से बाहर आए। 08 मई 2017- सर्वोच्च न्यायालय ने चारा घोटाले के हर केस को अलग अलग चलाने की सीबीआई की दलील मान ली। अदालत ने नौ महीने के भीतर लालू के खिलाफ मुकदमों को ट्रायल पूरा करने का भी आदेश दिया।

Have something to say? Post your comment
और नेश्नल न्यूज़
ताजा न्यूज़
बॉलीवुड सितारों ने जोश फाउंडेशन और एटॉस की हियरिंग इम्पैरेड ऐड पहल को सपोर्ट किया निहारिका रायजादा ने 'ला डी दा फैशन हाउस' किया लॉन्च । अच्छी टीम के चलते ही 'द फील्ड' की कठोर शूटिंग स्थितियों को मैं झेल पाई- मिया मेल्ज़र बॉलिस कैसीनो के ग्रैंड ईद सेलिब्रेशन पर पहुंची मलैका अरोरा ब्रायन क्लोप्प से 'जेनिफर लॉरेंस' का कॉम्पलिमेंट पा कर काफी अच्छा लगा – निहारिका रायजादा तारिक खान जैसे इमानदार फिल्मकार को सपोर्ट मिलना ही चाहिए – महेश भट्ट साहेब, बीवी और गैंगस्टर की हिट जोड़ी, जिमी शेरगिल और माही गिल, एक मिस्ट्री ड्रामा के साथ लौट रहे हैं मुंबई ट्रैफिक पुलिस भी इस एंटी पार्टी एंथम पर थिरक रही हैं. निहारिका रायजादा, इस स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति के रंगों में रगने को तैयार हैं! मैं इंडिया में रैप म्यूजिक की पहचान बदलना चाहता हूँ – ऋषिकेश पाण्डेय पूनम कौर ने बांधे निर्देशक सतीश वेगेसेना की तारीफ़ों के पुल मुझे जो प्यार मिला है, मैं उसके लिए शुक्रगुजार हूँ - अमित जाधव
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech