Monday, 27 January, 2020
ब्रेकिंग न्यूज़ :
शादी के इच्छुक लोग एक बार जरूर पढ़े, यह संदेश आपकी ज़िंदगी भी बदल सकता हैचंडीगढ़ के स्पाइनल रिहैब सेंटर के फ्लोइंग कर्मा बैंड ने पेश किया संगीतपंचकूला की बेबी मॉडल सियारा बनेगी फैशन वीक की शो स्टॉपरजब दुल्हन फेरों के बाद शबद गाने लगी और पूरण चंद बडाली ने दिया आशीर्वादसेंट जॉन हाई स्कूल चंडीगढ़ ने आयोजित की ऑल इंडिया डिबेट4 इंडियन शो, जिसने महिलाओं को सशक्त किया और लोगों की मानसिकता बदल दीमौन रहकर ही सुनी जा सकती है ईश्वर की आवाजचंडीगढ़ के बॉडीबिल्डर भरत सिंह वालिया ने मियामी में जीता मिस्टर यूनिवर्स खिताबनिवेशकों को अमेरिका में बसने का अवसर, ग्रीन कार्ड मीट 16-17 जुलाई को ताज चंडीगढ़ मेंसिंगर विलेन का प्रेरक ट्रैक 'एक रात ' यूट्यूब पर हुआ लोकप्रिय
स्पोर्टस न्यूज़

थाईलैंड ओपन में प्रणीत पहुंचे फाइनल में

June 04, 2017 11:22 AM

बैंकाक - भारत के बी साई प्रणीत ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से उनका मुकाबला होगा। इसके विपरित दूसरी वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। तीसरी वरीयता प्राप्त प्रणीत ने शनिवार को थाईलैंड के पानावित थोंगनुआम को 36 मिनट में 21-11, 21-15 से पीट दिया। प्रणीत का फाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से मुकाबला होगा। दोनों खिलाड़ी कॅरियर में पहली बार आमने-सामने होंगे।

 

प्रणीत की जीत की खुशी को सायना दोगुना नहीं कर पाईं। सायना को चौथी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान ने 53 मिनट के कड़े संघर्ष में 21-19 , 21-18 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। विश्व रैंकिंग में 13वें नंबर की बुसानन की 11 वें नंबर की भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ चार कॅरियर मुकाबलों में यह पहली जीत है। इससे पहले पुरुष एकल सेमीफाइनल में प्रणीत ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और फाइनल में जगह बनाई। विश्व रैंकिंग में 24 वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी की 71वीं रैंकिंग के थाई खिलाड़ी थोंगनुआम के खिलाफ कॅरियर की यह दूसरी जीत है।

 

प्रणीत ने दोनों गेम में ही अपना दबदबा बनाया। हालांकि दूसरे गेम में उन्हें थोड़ी चुनौती मिली। प्रणीत ने पहले गेम में 5-2 की बढ़त बनाने के बाद इसे लगातार मजबूत किया। उन्होंने 10-5, 14-7 और 17-9 से आगे रहने के बाद पहला गेम 21-11 पर समाप्त कर दिया। दूसरे गेम में प्रणीत ने 3-6 से पिछडऩे के बाद लगातार सात अंक लेकर 10-6 की बढ़त बनाई। थाई खिलाड़ी ने फिर 10-10 से स्कोर बराबर किया और 14-12 से आगे भी हो गए। प्रणीत ने 14-15 के स्कोर पर लगातार सात अंक लेकर दूसरा गेम 21-15 से समाप्त करते हुए फाइनल में जगह बना ली।

Related Articles
Have something to say? Post your comment
और स्पोर्टस न्यूज़
ताजा न्यूज़
द फॉरगॉटन आर्मी और पंगा के ट्रेलर की कामयाबी के हकदार अंकित भाटिया अविनाश राजन UBON ने डिजिटल सनसनी और अभिनेत्री मिस जन्नत जुबैर को अपना नया ब्रांड एंबेसडर घोषित किया "नेटफ्लिक्स जमतारा - सबका नंबर आएगा " कास्टिंग डुओ विभु गुप्ता और विकास पाल के लिए एक बड़ी सफलता है| फिल्म 'अमर कहानी रविदास जी की' का म्यूजिक और ट्रेलर लॉन्च। नए क्लब ट्रेंक्विल का हुआ उद्घाटन, पार्टी मैं नजर आए विकास गुप्ता, लेखा प्रजापति, स्प्लिट्सविला फेम श्रुति शादी के इच्छुक लोग एक बार जरूर पढ़े, यह संदेश आपकी ज़िंदगी भी बदल सकता है ध्रुव करुणाकर फिल्म महात्मा से परदे पर महात्मा फुले की भूमिका को प्रस्तुत करने वाले हैं I मुंबई में डीजे हार्दिक का साथ देते नजर आए गुरु रंधावा 'ये है #मंडी' एलजीबीटीक्यूआई कम्युनिटी पर आधारित वास्तविक सीरीज है एनजीओ मेरा पैशन है - रूही हाक तन्मयमेनकरके२०२०कैलेंडरलॉन्चमेंटॉपटीवीएक्टर्सशामिलह एक्टर अर्जुन चक्रबोर्ती और रोहिणी हाक ने कोलकाता में होप बी ~ लिट और कैन किड्स के कोलाबोरेशन को दिखाया सहयोग
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech