Wednesday, 27 March, 2019
ब्रेकिंग न्यूज़ :
हरियाणा न्यूज़

अवैध हथियार व नशीले पदार्थ पर रोकथाम के लिए बनेगी स्पेशल टास्क फोर्स – बी एस संधू

June 04, 2017 11:21 AM

चण्डीगढ़ - हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने कहा कि अवैध हथियार व नशीले पदार्थ के कारोबार पर रोकथाम के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाई जाएगी। यह टास्क फोर्स आईजी लेवल के अधिकारी के नेतृत्व में काम करेगी। वहीं प्रदेश में बढ़ रहे साइबर क्राइम को रोकने के लिए पंचकूला में पुलिस स्टेशन की शुरुआत कर दी है। गुडग़ांव में भी साइबर क्राइम के लिए पुलिस स्टेशन बनाया जाएगा, साथ ही इसमें बाहर से एक्सपर्ट की मदद भी ली जाएगी।

 

डीजीपी बी एस संधु आज रेवाड़ी पुलिस लाईन में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक के बाद डीजीपी पत्रकारों से रुबरु हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि आईजी लेवल के अधिकारी के नेतृत्व में स्पेशन टास्क फोर्स बनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि साइबर क्राइम को रोकने के लिए पंचकूला में पुलिस स्टेशन की शुरुआत कर दी है, जो जल्द ही कार्य आरंभ कर देगा। और गुडग़ांव में भी साइबर क्राइम के लिए पुलिस स्टेशन बनाया जाएगा, जिसमें बाहर से भी एक्सपर्ट की मदद ली जाएगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। अगर किसी मामले में कोई कोताही बरती गई तो एसएचओ और डीएसपी के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

 

पुलिस विभाग में कर्मचारियों की भर्ती पर बी एस संधु ने बताया कि पुलिस विभाग में 15 हजार कर्मचारियों की कमी है, लेकिन अब जल्द ही 4500 कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। इसके साथ ही 1 हजार महिला सिपाहियों को भी भर्ती करने जा रहे हैं। इसके अलावा 450 के करीब सब इंस्पेक्टर भी भर्ती किये जाएंगे, जिनमें 67 महिला सब इंस्पेक्टर भर्ती होंगे।  ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वाले बच्चों पर भी पुलिस विभाग सख्ती से कार्रवाई करेगा। डीजीपी ने नाबालिग चालकों के परिजनों को चेतावनी देते हुए कहा कि या तो वे अपने बच्चों को वाहन चलाने से रोकें। अन्यथा एक जुलाई के बाद इस पर सख्ती से कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि मित्र कक्ष और डायल 100 से हरियाणावासियों का बहुत फायदा होगा और विभाग की कार्यप्रणाली में और अधिक सुधार लाने के लिए शिकायतकत्र्ता से फीडबैक भी ली जाएगी। इस योजना को पूरा करने में करीब 15 माह का वक्त लगेगा।

Have something to say? Post your comment
और हरियाणा न्यूज़
ताजा न्यूज़
रेसिडेंट्स और ट्रेडर्स की मांग, फिल्म पहाड़गंज पर लगे प्रतिबंध पिया बाजपेयी, रसिका दुग्गल,‌ मिष्ठी चक्रवर्ती, अनुरित्ता झा, जॉर्जिया अद्रियानी, अदिति गौतम, विपिन शर्मा, हुनर गांधी, करण मेहरा, टीना फ़िलिप, रितु चौहान, इलियाना फ़र्नाडीज़, संजय गंगनानी की मौजूदगी से सजी एक्सपैंडेबल अवॉर्ड्स 2019 की शाम पहले से भव्य और शानदार होगी एक्सपैंडेबल अवॉर्ड्स 2019 की शा फिल्म्स और डिजिटल स्पेस के चलते कलाकारों के लिए यह अच्छा समय हैं - उपेन पटेल ब्रांड इम्पैक्ट के इंटरनेशनल क्वालिटी अवार्ड्स में करीना कपूर खान ने लगाया ग्लैमर का तड़का अनमोल अरोड़ा ने कहा बच्चों के माध्यम से सन्देश पहुँचाना आसान, 'टोटल धमाल' की सफलता के बाद रोमांचक और दिलचस्प फ़िल्म ऑफ़र मिल रही हैं - निहारिका रायज़ादा "बी फॉर बैलून" को 22 फिल्म सिलेक्शन और 18 अवार्ड्स मिले - अनमोल अरोड़ा टोटल धमाल में निहारिका रायजादा को अभिनय सराहनीय रहा हमें आतंकवादीयो से लड़ने की जरूरत है, एक दूसरे से नहीं – उपेन पटेल टेलीविज़न कंटेंट की क्वालिटी से मुझे परेशानी हैं - इस शी राजू? निर्देशक राहुल कुमार शुक्ला 5 गाड़ियां जो देती हैं नई महिंद्रा एक्सयूवी 300 को टक्कर
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech