Wednesday, 27 March, 2019
ब्रेकिंग न्यूज़ :
हरियाणा न्यूज़

7-8 मार्च को गुड़गांव में आयोजित होगी हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इनवेर्स्ट्स समिट-2016

February 01, 2016 04:04 PM

चंडीगढ़ - मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें आगामी 7 व 8 मार्च को गुड़गांव में आयोजित होने वाली ‘हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इनवेर्स्ट्स समिट-2016’ में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नई दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वे इस कार्यक्रम में शामिल होने का प्रयास करेंगे। श्री मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने मुलाकात के दौरान गुड़गांव में होने जा रही इस मीट से संबंधित जानकारी भी प्रधानमंत्री को दी। इसके अतिरिक्त, उन्होंने प्रधानमंत्री से दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर प्रोजेक्ट के बारे में भी विस्तार से चर्चा की। इस कॉरिडोर प्रोजेक्ट के तहत हरियाणा में तीन प्रोजेक्ट हैं, जिनमें ग्लोबल सिटी गुड़गांव, गुड़गांव-मानेसर और बावल के बीच मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम तथा दक्षिणी हरियाणा में इंटेग्रेटिड मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक हब की स्थापना करना शामिल हैं।

 

मुख्यमंत्री ने बताया कि मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम परियोजना स्थापित करने पर 20 हजार करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी जिसमें से 80 प्रतिशत राशि यानि 16 हजार करोड़ रुपए जापानी इंटरनेशनल कॉरपोरेशन एजेंसी (जायका) द्वारा खर्च की जाएगी। जापानी कंपनी द्वारा इसकी सैद्धांतिक रूप से स्वीकृति भी प्रदान कर दी गई है। बाकी की 4 हजार करोड़ रुपए की राशि दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर कॉरपोरेशन लिमिटेड और हरियाणा मास रैपिड ट्रांजिट कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा आधी-आधी वहन की जाएगी। 

Have something to say? Post your comment
और हरियाणा न्यूज़
ताजा न्यूज़
रेसिडेंट्स और ट्रेडर्स की मांग, फिल्म पहाड़गंज पर लगे प्रतिबंध पिया बाजपेयी, रसिका दुग्गल,‌ मिष्ठी चक्रवर्ती, अनुरित्ता झा, जॉर्जिया अद्रियानी, अदिति गौतम, विपिन शर्मा, हुनर गांधी, करण मेहरा, टीना फ़िलिप, रितु चौहान, इलियाना फ़र्नाडीज़, संजय गंगनानी की मौजूदगी से सजी एक्सपैंडेबल अवॉर्ड्स 2019 की शाम पहले से भव्य और शानदार होगी एक्सपैंडेबल अवॉर्ड्स 2019 की शा फिल्म्स और डिजिटल स्पेस के चलते कलाकारों के लिए यह अच्छा समय हैं - उपेन पटेल ब्रांड इम्पैक्ट के इंटरनेशनल क्वालिटी अवार्ड्स में करीना कपूर खान ने लगाया ग्लैमर का तड़का अनमोल अरोड़ा ने कहा बच्चों के माध्यम से सन्देश पहुँचाना आसान, 'टोटल धमाल' की सफलता के बाद रोमांचक और दिलचस्प फ़िल्म ऑफ़र मिल रही हैं - निहारिका रायज़ादा "बी फॉर बैलून" को 22 फिल्म सिलेक्शन और 18 अवार्ड्स मिले - अनमोल अरोड़ा टोटल धमाल में निहारिका रायजादा को अभिनय सराहनीय रहा हमें आतंकवादीयो से लड़ने की जरूरत है, एक दूसरे से नहीं – उपेन पटेल टेलीविज़न कंटेंट की क्वालिटी से मुझे परेशानी हैं - इस शी राजू? निर्देशक राहुल कुमार शुक्ला 5 गाड़ियां जो देती हैं नई महिंद्रा एक्सयूवी 300 को टक्कर
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech