Tuesday, 22 August, 2017
ब्रेकिंग न्यूज़ :
यह गुजराती फिल्म निर्माण करने का एक अच्छा समय है: शिजू कटारियाकैंसर के लिए असक्षम लोगों को मिलेगी मुफ्त सर्जरी और किमोथेरेपी : डॉ. मल्होत्राट्यूबलाइट को लेकर विवेक ओबेरॉय ने जताई उम्मीद, कहा- तोड़ेगी बाहुबली-2 का रिकॉर्डमोदी सरकार ने आईएसआईएस को भारत में पैर नहीं जमाने दिया :राजनाथदिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उपराज्यपाल को लिखा खतईवीएम ओपेन चैलेंज, कोई भी दल नहीं कर सका हैकपैसे लेकर सेना में ट्रांसफर-पोस्टिंग करवाने वाला सेना अधिकारी सीबीआई की गिरफ्त मेंसभी राज्य एक जुलाई से जीएसटी लागू करने पर सहमतपंजाब: अमरिंदर ने राहुल से कैबिनेट विस्तार पर चर्चा कीहरियाणा रोडवेज की चक्का जाम की चेतावनी
फीचर्स न्यूज़

आंखों को आकर्षक बनाने के कुछ मेकअप टिप्स

January 16, 2016 12:07 PM

महिलाओं की आंखें उनके चेहरे का सबसे खूबसूरत हिस्सा होता है। हर महिला चाहती है कि उसकी आंखें सुंदर दिखें। आपकी आंखों का रंग कैसा भी हो, लेकिन अगर आपकी आंखे संदर है तो आपकी सुंदरता में चार चांद लग जाएंगे। अगर आपकी आंखे नहीं भी सुंदर है तो आप मेकअप के कुछ खास टिप्स को समझकर अपनी आंखों को सुंदर और आकर्षक बना सकते है।

ये टिप्स पूरी तरह सुरक्षित हैं।

छोटी आंखों के लिए आईमेकअप टिप्स

कभी भी अपनी आंखों के रंग के समान रंग का आईशैडो न लगाएं। यह फबेगा नहीं।

भूरे रंग का आईशैडो लगाने से बचें, इससे आपकी आंखों में थकान नजर आने लगती है जो देखने में अच्छा नहीं लगता है।

डार्क मेकअप करने से आप आंखों में शाइन आती है लेकिन उसमें सिल्वर या गोल्ड शेड का टच देने से उसमें ग्लो आ जाता है।

पलकों पर लाइट कलर का इस्तेमाल करें। यह आंखों को आकर्षित बनाने का सबसे अच्छा तरीका है।

चेहरे को सॉफ्ट और स्मोकी लुक दें, इससे आपकी आंखे अपने आप आकर्षित दिखेगी।

आंखों के मेकअप को हटाने के लिए थोड़ा सा नारियल तेल इस्तेमाल करें। यह प्रभावी और अच्छा होता है।

आंखों के नीचे सदैव आईक्रीम का उपयोग करें, पलकों के ऊपर भी इसी क्रीम का उपयोग करें। इससे आपकी आंखों में नयापन आएगा।

अगर आप चाहते हैं कि आपकी आंखें चमकदार और आकर्षक दिखें, तो ब्लू आईलाईनर का इस्तेमाल करें। आप इसकी जगह नेवी ब्लू कलर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो गए हैं तो कंसीलर का इस्तेमाल जरूर करें। कंसीलर के इस्तेमाल के बाद एक कोट फाउंडेशन का भी लगाएं।

अपनी पलकों पर फ्लेश कलर आईलाइनर का उपयोग करें। इससे आंखें बड़ी और ब्राइटर दिखती हैं।

आंखों पर मस्कारा इस्तेमाल करें। इसके लिए सही ब्रश का उपयोग करें और मस्कारा को सही तरीके से सूखा लें और एक बार फिर से कोट करें, इससे अच्छा लुक आएगा।

अपनी आंखों के भीतरी किनारों पर कभी भी आईलाइनर का इस्तेमाल न करें। इससे आपकी आंखें छोटी लग सकती हैं। ये सभी टिप्स आंखों को सुंदर और आकर्षित बनाते है।

source - Boldsky

Have something to say? Post your comment
और फीचर्स न्यूज़
ताजा न्यूज़
यह गुजराती फिल्म निर्माण करने का एक अच्छा समय है: शिजू कटारिया कैंसर के लिए असक्षम लोगों को मिलेगी मुफ्त सर्जरी और किमोथेरेपी : डॉ. मल्होत्रा ट्यूबलाइट को लेकर विवेक ओबेरॉय ने जताई उम्मीद, कहा- तोड़ेगी बाहुबली-2 का रिकॉर्ड मोदी सरकार ने आईएसआईएस को भारत में पैर नहीं जमाने दिया :राजनाथ दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उपराज्यपाल को लिखा खत ईवीएम ओपेन चैलेंज, कोई भी दल नहीं कर सका हैक पैसे लेकर सेना में ट्रांसफर-पोस्टिंग करवाने वाला सेना अधिकारी सीबीआई की गिरफ्त में सभी राज्य एक जुलाई से जीएसटी लागू करने पर सहमत पंजाब: अमरिंदर ने राहुल से कैबिनेट विस्तार पर चर्चा की हरियाणा रोडवेज की चक्का जाम की चेतावनी पेरिस में पीएमः जलवायु समझौता दुनिया की सांझा विरासत- मोदी कश्मीर में सेना के काफिले पर हमला, एक जवान शहीद, छह घायल
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech