Saturday, 20 January, 2018
बिजनेस न्यूज़

मैगी को पछाड़कर शीर्ष ब्रांड बनेगा पतंजलि का आटा नूडल: रामदेव

January 10, 2016 11:04 AM

मुंबई - योग गुरू रामदेव ने कहा कि पंतजलि का आटा नूडल अगले कुछ ही साल में मैगी को पछाड़ देश में शीर्ष नूडल ब्रांड बनने की राह पर है और यह स्वदेशी कंपनी उपभोक्ता सामान खंड में हिंदुस्तान यूनीलीवर के अलावा सभी बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पीछे छोड़ देगी। रामदेव ने यहां संवाददाताओं से यह बात कही, उन्होंने कहा पंतजलि का आटा नूडल शीघ्र ही देश के शीर्ष नूडल ब्रांड के रूप में मैगी को पछाड़ देगा। हमारे आटा नूडल का उत्पादन इस समय लगभग 100 टन है इसे बढाकर 300-500 टन किया जाएगा।' उन्होंने कहा, 'हम हिंदुस्तान यूनीलीवर (एचयूएल) को छोड़कर, सभी बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पीछे छोड़ देंगे। ये कंपनियां देश से धन बाहर ले जा रही हैं।

 

उन्होंने कहा कि पतंजलि कम कीमत में अनेक उत्पादों की पेशकश के साथ अपनी बाजार भागीदारी धीरे धीरे बढाती जा रही है और वह अपने 100 प्रतिशत लाभ को सामाजिक सेवा में लगाएगी। उन्होंने कहा कि पतंजलि अपनी उत्पादन लागत बहुराष्ट्रीय कंपनियों से कम रखे हुए है ताकि उत्पादों के दाम वहनीय रख सकें। उन्होंने कहा कि अगले पांच से सात साल में पतंजलि को 5,000 करोड़ रपये से 10,000 करोड़ रपये का फायदा होगा और वह इसे गैर लाभकारी उद्देश्यों में लगाएंगे।

Have something to say? Post your comment
और बिजनेस न्यूज़
ताजा न्यूज़
आहार बदलने से बढेगी याददाश्त अगले डेढ़ साल शास्त्री तय करेंगे भारतीय टीम की दशा-दिशा नए साल में फार्मा सेक्टर में दिखेगा सुधार भारत को अपने सीमा प्रहरियों को नियंत्रण में रखना चाहिए - चीनी सेना तीन तलाक पर 3 साल की जेल, लोकसभा में ऐतिहासिक बिल पास रसोई गैस अब नहीं होगी महंगी, सरकार ने दाम बढ़ाने का आदेश रद्द किया जयराम ठाकुर हिमाचल के नए मुख्यमंत्री जग्गा जासूस का सीक्वल चाहते हैं रणबीर कपूर मेट्रो मैजेंटा लाइन को आज हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी भारत ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा टी-20 सीरिज जीती आतंकवाद से लड़ाई के अनुभव हमसे सीखे अमेरिका - पाक रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या 16 करोड़
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech