Friday, 06 December, 2019
ब्रेकिंग न्यूज़ :
चंडीगढ़ के स्पाइनल रिहैब सेंटर के फ्लोइंग कर्मा बैंड ने पेश किया संगीतपंचकूला की बेबी मॉडल सियारा बनेगी फैशन वीक की शो स्टॉपरजब दुल्हन फेरों के बाद शबद गाने लगी और पूरण चंद बडाली ने दिया आशीर्वादसेंट जॉन हाई स्कूल चंडीगढ़ ने आयोजित की ऑल इंडिया डिबेट4 इंडियन शो, जिसने महिलाओं को सशक्त किया और लोगों की मानसिकता बदल दीमौन रहकर ही सुनी जा सकती है ईश्वर की आवाजचंडीगढ़ के बॉडीबिल्डर भरत सिंह वालिया ने मियामी में जीता मिस्टर यूनिवर्स खिताबनिवेशकों को अमेरिका में बसने का अवसर, ग्रीन कार्ड मीट 16-17 जुलाई को ताज चंडीगढ़ मेंसिंगर विलेन का प्रेरक ट्रैक 'एक रात ' यूट्यूब पर हुआ लोकप्रियब्लॉगर्स अलायंस के चंडीगढ़ चैप्टर की स्थापना
नई दिल्ली न्यूज़

दिल्ली में अब सेना भी नहीं खाएगी मैगी

June 04, 2015 10:36 AM

नई दिल्ली - नेस्ले इंडिया के लोकप्रिय ब्रांड ‘मैगी’ में तय सीमा से अधिक मात्रा में रासायनिक पदार्थ पाए जाने के बाद उसकी मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रहीं। उत्तर प्रदेश एवं केरल के बाद बुधवार को दिल्ली सरकार ने भी मैगी की बिक्री पर 15 दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया। वहीं, सेना ने परामर्श जारी कर सैनिकों से मैगी नूडल्स नहीं खाने को कहा है और साथ ही आर्मी कैंटीन को भी अगले आदेश तक मैगी नूडल्स की बिक्री नहीं करने का निर्देश दिया गया है।

उत्तराखंड सरकार ने भी मैगी को प्रतिबंधित कर दिया है। पंजाब के लुधियाना में भी मैगी के एक गोदाम से 11 सैंपल लिए गए हैं। इन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है। वहीं केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने बताया कि सरकार ने उचित कार्रवाई के लिए मैगी का मामला राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निपटान आयोग के पास भेज दिया है। मैगी के सुरक्षा मानकों से जुड़े विवाद के चलते नेस्ले इंडिया के शेयर में बुधवार को 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज हुई। दिल्ली सरकार के परीक्षण में मैगी नूडल्स का नमूना असुरक्षित पाया गया। राज्य सरकार ने अब नेस्ले इंडिया के खिलाफ मामला दायर करने का फैसला किया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि मैगी पर विभिन्न राज्यों से रिपोर्ट मांगी गई है। देश के 30 राज्यों ने नेस्ले के मैगी नूडल्स को जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा है। कई राज्यों को इस संबंध में रिपोर्ट मिल गई है तो कई को मिलने वाली है। मैगी पर देश व्यापी प्रतिबंध लगाने के लिए गुरुवार को एक बैठक की जाएगी।

Have something to say? Post your comment
और नई दिल्ली न्यूज़
ताजा न्यूज़
मैं सोचता था कि फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री में एंट्री करना एक बड़ा कदम है- कुलदीप शर्मा चंडीगढ़ के स्पाइनल रिहैब सेंटर के फ्लोइंग कर्मा बैंड ने पेश किया संगीत पंकज उधास, ज़ायद खान, अज़ाज़ खान डॉ बत्रा के पॉजिटिव हेल्थ अवार्ड्स के १३ वे एडिशन का हिस्सा बनें सफलता की नई मिसाल लिख, दूसरे सीजन को तैयार है मिस्टर एंड मिस सेवन स्टेट्स पंचकूला की बेबी मॉडल सियारा बनेगी फैशन वीक की शो स्टॉपर जेफ सीड ने भारत का फर्स्ट इंटरनेशनल मॉडलिंग शो का ग्रैंड लॉन्च मलाड में किया महाराष्ट्र के माननीय राज्यपाल श्री भगत सिंह कोश्यारी ने प्रथम पूर्वोत्तर अनसंग हीरोज रेड कार्पेट सामाजिक पुरस्कार 2019 का किया उद्घाटन कंटेंट वाली फिल्में चलती है और ऑडियंस अच्छी स्क्रिप्ट वाली फिल्में देखना पसंद करती है- प्रोड्यूसर विष्णु धनराज शर्मा अपकमिंग म्यूजिक वीडियो 'रब्बा मेरे' के लिए फिर साथ आये एश किंग, मानव पोद्दार और किरण कामथ  इंदीवर अशोक भाटिया अब भास्कर चंद्र और श्रीधर चारी के साथ अच्छी मराठी फिल्मे प्रोड्यूस करेंगे आजकल लोगों के पास एक-दूसरे के लिए समय नहीं है- सोहराब खंडेलवाल फिल्म कीप सेफ डिस्टेंस का ट्रेलर और म्यूजिक लॉन्च ,15 नवंबर को ऑल इंडिया रिलीज
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech