Monday, 20 May, 2019
ब्रेकिंग न्यूज़ :
जॉयलैंड मोंटेसरी मेें मातृत्व का उत्सव मनाया गयागेल इंडिया पर्यावरण रक्षा पर वेब सीरीज़ शुरू करेगीयूएस किड्स गोल्फ यूरोप ईवेंट्स के लिए भारत के 32 खिलाडिय़ों का चयनइंडिया मेडिकल शो परेड ग्राउंड में शुरूफिर से सक्रिय राजनीति में लौटे पूर्व विधायक वाल्मीकिएम्पज़िला लेकर आया है एशिया का पहला डिजिटल जॉब फेयर-2019इंडिया मेडिकल शो चंडीगढ़ के परेड ग्राउंड में 26 अप्रैल सेफार्माटेक एक्सपो और लैबटेक एक्सपो 2019 के 9 वें संस्करण का उद्घाटनदिल्ली में सम्पन्न हुई बालों की समस्याओं के संदर्भ में राष्ट्र स्तरीय कॉफ्रेसमैं पैरेलल और कमर्शियल सिनेमा दोनों के लिए तैयार हूं - अलफीया शेख
नई दिल्ली न्यूज़

दिल्ली में अब सेना भी नहीं खाएगी मैगी

June 04, 2015 10:36 AM

नई दिल्ली - नेस्ले इंडिया के लोकप्रिय ब्रांड ‘मैगी’ में तय सीमा से अधिक मात्रा में रासायनिक पदार्थ पाए जाने के बाद उसकी मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रहीं। उत्तर प्रदेश एवं केरल के बाद बुधवार को दिल्ली सरकार ने भी मैगी की बिक्री पर 15 दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया। वहीं, सेना ने परामर्श जारी कर सैनिकों से मैगी नूडल्स नहीं खाने को कहा है और साथ ही आर्मी कैंटीन को भी अगले आदेश तक मैगी नूडल्स की बिक्री नहीं करने का निर्देश दिया गया है।

उत्तराखंड सरकार ने भी मैगी को प्रतिबंधित कर दिया है। पंजाब के लुधियाना में भी मैगी के एक गोदाम से 11 सैंपल लिए गए हैं। इन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है। वहीं केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने बताया कि सरकार ने उचित कार्रवाई के लिए मैगी का मामला राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निपटान आयोग के पास भेज दिया है। मैगी के सुरक्षा मानकों से जुड़े विवाद के चलते नेस्ले इंडिया के शेयर में बुधवार को 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज हुई। दिल्ली सरकार के परीक्षण में मैगी नूडल्स का नमूना असुरक्षित पाया गया। राज्य सरकार ने अब नेस्ले इंडिया के खिलाफ मामला दायर करने का फैसला किया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि मैगी पर विभिन्न राज्यों से रिपोर्ट मांगी गई है। देश के 30 राज्यों ने नेस्ले के मैगी नूडल्स को जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा है। कई राज्यों को इस संबंध में रिपोर्ट मिल गई है तो कई को मिलने वाली है। मैगी पर देश व्यापी प्रतिबंध लगाने के लिए गुरुवार को एक बैठक की जाएगी।

Have something to say? Post your comment
और नई दिल्ली न्यूज़
ताजा न्यूज़
जॉयलैंड मोंटेसरी मेें मातृत्व का उत्सव मनाया गया गेल इंडिया पर्यावरण रक्षा पर वेब सीरीज़ शुरू करेगी रोहित शेट्टी के साथ काम करेंगी निहारिका रायज़ादा? यूएस किड्स गोल्फ यूरोप ईवेंट्स के लिए भारत के 32 खिलाडिय़ों का चयन साउथ अभिनेत्री अर्चना गुप्ता ने 'पॉइज़न' से की अपने वेब सीरीज़ की शुरुआत इंडिया मेडिकल शो परेड ग्राउंड में शुरू फिर से सक्रिय राजनीति में लौटे पूर्व विधायक वाल्मीकि एम्पज़िला लेकर आया है एशिया का पहला डिजिटल जॉब फेयर-2019 इंडिया मेडिकल शो चंडीगढ़ के परेड ग्राउंड में 26 अप्रैल से फार्माटेक एक्सपो और लैबटेक एक्सपो 2019 के 9 वें संस्करण का उद्घाटन दिल्ली में सम्पन्न हुई बालों की समस्याओं के संदर्भ में राष्ट्र स्तरीय कॉफ्रेस 5 वजह, कि आखिर क्यों है निहारिका रायज़ादा सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली अभिनेत्री
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech