Wednesday, 27 March, 2019
ब्रेकिंग न्यूज़ :
फीचर्स न्यूज़

गुलाबी-गुलाबी निखार के लिए प्रयोग करें प्राकृतिक चीजे

May 04, 2015 01:21 PM

स्वस्थ त्वचा भी बुझी-व मुरझाई सी नजर आती है तो पार्लर जाने की बजाय अपने किचन की ओर बढिए और घर बैठे अपनी त्वचा के अनुसार त्वचा की केयर करें। खूबसूरत त्वचा वही है, जो खूबसूरती के साथ-साथ चेहरे को एक नई चमक भी प्रदान करें और यह तभी संभव है जब कृत्रिम सौंदर्य प्रसाधनों का प्रयोग न कर के उसे प्राकृतिक उत्पादों से निखारा जाए।

ऑयली त्वचा के लिए टोमैटो फेस पैक भी बेहतरीन ऑप्शन है। चेहरे पर फ्रेश टमाटर लगाने मात्र से ही एक्ट्रा ऑयल की परत हट जाती है। साथ ही टोमैटो फेस पैक से एक्ट्रा ऑयल की वजह से बंद हुएरोम छिद्र भी खुल जाते हैं, जिससे त्वचा खुलकर सांस ले पाती है और कील-मुंहासों की परेशानी से छुटकारा मिलता है। दूध न केवल शरीर को मजबूत और स्वस्थ्य बनाता है बल्कि यह खूबसूरती को और भी अधिक बढने का काम आता है।

फेस पैक, स्क्रब और न जाने क्या-क्या चीजे इसके उपयोग से बन सकती हैं। दूध को कई चीजों के साथ मिला कर अपना रूप निखारा जा सकता है। स्किन के अनुसार आप घरेलू पैक बनाएं जैसे- 4-5 स्ट्राबेरी को कद्दूकस करके एक बडे चम्मच मटे या फिर स्टार्च के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं, इससे शुष्क स्किन में जान आ जाएगी। आपकी स्किन कैसी है।

मतलब अगर आपकी स्किन शुष्क है, खिंची-खिंची, निस्तेज और बेजान नजर आती है तो अपने चेहरे की क्रीमयुक्त क्लींजर से साफ करें। यदि स्किन तैलीय यानी सामान्य से ज्यादा चमक है तो हल्के लि`ड क्लींजर से चेहरा कई बार धोएं या फिर अल्कोहल युक्त एस्ट्रीजेंट का यूज करें।

Have something to say? Post your comment
और फीचर्स न्यूज़
ताजा न्यूज़
रेसिडेंट्स और ट्रेडर्स की मांग, फिल्म पहाड़गंज पर लगे प्रतिबंध पिया बाजपेयी, रसिका दुग्गल,‌ मिष्ठी चक्रवर्ती, अनुरित्ता झा, जॉर्जिया अद्रियानी, अदिति गौतम, विपिन शर्मा, हुनर गांधी, करण मेहरा, टीना फ़िलिप, रितु चौहान, इलियाना फ़र्नाडीज़, संजय गंगनानी की मौजूदगी से सजी एक्सपैंडेबल अवॉर्ड्स 2019 की शाम पहले से भव्य और शानदार होगी एक्सपैंडेबल अवॉर्ड्स 2019 की शा फिल्म्स और डिजिटल स्पेस के चलते कलाकारों के लिए यह अच्छा समय हैं - उपेन पटेल ब्रांड इम्पैक्ट के इंटरनेशनल क्वालिटी अवार्ड्स में करीना कपूर खान ने लगाया ग्लैमर का तड़का अनमोल अरोड़ा ने कहा बच्चों के माध्यम से सन्देश पहुँचाना आसान, 'टोटल धमाल' की सफलता के बाद रोमांचक और दिलचस्प फ़िल्म ऑफ़र मिल रही हैं - निहारिका रायज़ादा "बी फॉर बैलून" को 22 फिल्म सिलेक्शन और 18 अवार्ड्स मिले - अनमोल अरोड़ा टोटल धमाल में निहारिका रायजादा को अभिनय सराहनीय रहा हमें आतंकवादीयो से लड़ने की जरूरत है, एक दूसरे से नहीं – उपेन पटेल टेलीविज़न कंटेंट की क्वालिटी से मुझे परेशानी हैं - इस शी राजू? निर्देशक राहुल कुमार शुक्ला 5 गाड़ियां जो देती हैं नई महिंद्रा एक्सयूवी 300 को टक्कर
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech