Tuesday, 22 August, 2017
ब्रेकिंग न्यूज़ :
यह गुजराती फिल्म निर्माण करने का एक अच्छा समय है: शिजू कटारियाकैंसर के लिए असक्षम लोगों को मिलेगी मुफ्त सर्जरी और किमोथेरेपी : डॉ. मल्होत्राट्यूबलाइट को लेकर विवेक ओबेरॉय ने जताई उम्मीद, कहा- तोड़ेगी बाहुबली-2 का रिकॉर्डमोदी सरकार ने आईएसआईएस को भारत में पैर नहीं जमाने दिया :राजनाथदिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उपराज्यपाल को लिखा खतईवीएम ओपेन चैलेंज, कोई भी दल नहीं कर सका हैकपैसे लेकर सेना में ट्रांसफर-पोस्टिंग करवाने वाला सेना अधिकारी सीबीआई की गिरफ्त मेंसभी राज्य एक जुलाई से जीएसटी लागू करने पर सहमतपंजाब: अमरिंदर ने राहुल से कैबिनेट विस्तार पर चर्चा कीहरियाणा रोडवेज की चक्का जाम की चेतावनी
Archive News of August 22, 2017
यह गुजराती फिल्म निर्माण करने का एक अच्छा समय है: शिजू कटारिया

मुंबई  - बहने और संतोषी मां जैसे फेमस टीवी सीरियलस की मशहूर अभिनेत्री शिजू कटारिया अपनी आगामी गुजराती फिल्म “एनी मांने” को लेकर काफी उत्साहित है, जिसमें वह लीड रोले में नजर आने वाली है, और एक निर्माता के रूप में अपनी शुरुआत भी कर रही है। फिल्म के टीज़र को हाल ही में लॉन्च किया है, और एक विशेष साक्षात्कार में, शिजू ने कहा कि गुजराती सिनेमा में अपनी जगह बनाने के लिए काफी स्कोप हैं।

August 21, 2017 09:36 PM
कैंसर के लिए असक्षम लोगों को मिलेगी मुफ्त सर्जरी और किमोथेरेपी : डॉ. मल्होत्रा

नई दिल्ली भारत में बढ़ते कैंसर को देखते हुए लायन्स क्लब ने लोगों तक अच्छी ओर सस्ती कैंसर ट्रीटमेंट पहुंचाने की पहल की है। इस पहल को शुरू करने के लिए लायन्स क्लब ने दिल्ली में एक उम्मीद नामक कार्यक्रम का भी आयोजन किया। इस मौके पर फोर्टिस हॉस्पिटल, वसंत कुंज के हेड, डिपार्टमेंट एंड हेडनैक एंड ब्रेस्ट ओन्कोप्लास्टी डॉ. मनदीप एस मल्होत्रा ने बताया कि उम्मीद नाम की इस पहल के जरिये लोगों तक ब्रेस्ट, थाइरोइड और ओरल कैंसर का अच्छे से अच्छा इलाज़ पहुंचाना।

July 27, 2017 12:42 PM
ट्यूबलाइट को लेकर विवेक ओबेरॉय ने जताई उम्मीद, कहा- तोड़ेगी बाहुबली-2 का रिकॉर्ड

मुंबई - अभिनेता विवेक आनंद ओबेरॉय ने कहा कि उन्हें आशा है कि ‘बाहुबली 2 : द कॉन्क्लूजन’ द्वारा बॉक्स ऑफिस पर बनाए गए रिकॉर्ड्स को सलमान खान की आगामी फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ तोड़ सकती है। विवेक का एक समय सलमान के साथ ऐश्वर्या राय को लेकर झगड़ा रहा है। जिनके साथ सलमान ने पहले डेटिंग की थी। इस घटना के बाद कई मौकों पर विवेक को ‘दबंग’ स्टार से मिलने-जुलने की कोशिश करते हुए देखा गया है।

June 04, 2017 12:31 PM
मोदी सरकार ने आईएसआईएस को भारत में पैर नहीं जमाने दिया :राजनाथ

नई दिल्ली - मोदी सरकार के 3 साल पूरा होने पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम भारत में है, लेकिन यहां आईएसआईएस पैर जमाने में नाकाम रहा है. इसके साथ ही राजनाथ ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से होने वाली घुसपैठ के मामलों में 45 फीसदी की कमी आई है. मोदी राज में नक्सली हमलों में भी 25 फीसदी की कमी आई।

June 04, 2017 12:30 PM
दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उपराज्यपाल को लिखा खत

नई दिल्ली - दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक खत लिखकर दिल्ली के मुद्दों पर चर्चा के लिए उनसे वक्त मांगा है। केजरीवाल ने अपने पत्र में कहा कि वह विधानसभा के एक दिवसीय सत्र की वजह से बुधवार को उप राज्यपाल से नहीं मिल सके थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल को समय-समय पर मिलते रहना चाहिए। यह पत्र एेसे समय आया है जब आप दिल्ली के बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा की उप राज्यपाल के साथ बार-बार होने वाली बैठकों का हवाला देकर आरोप लगा रहे हैं

June 04, 2017 12:29 PM
ईवीएम ओपेन चैलेंज, कोई भी दल नहीं कर सका हैक

नई दिल्ली - निर्वाचन आयोग ने आज ईवीएम को हैक करने की चुनौती का आयोजन किया जो मशीन में विभिन्न सुरक्षा जांचों के विस्तृत प्रदर्शन के साथ खत्म हुआ. सुबह 10 बजे शुरू हुए चार घंटे के हैकिंग चैलेंज में कोई भी दल ईवीएम मशीनों को हैक नहीं कर पाया. दोनों पार्टियों को चार-चार ईवीएम दी गईं थीं जो दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड से लाई गईं हैं जहां उन्हें हाल में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान लगाया गया था. 

June 04, 2017 12:25 PM
पैसे लेकर सेना में ट्रांसफर-पोस्टिंग करवाने वाला सेना अधिकारी सीबीआई की गिरफ्त में

नई दिल्ली - सेना अधिकारियों के स्थानांतरण पदस्थापना को लेकर एक रैकेट सक्रिय था। रैकेट में शामिल एक अधिकारी को सीबीआई ने घूस लेते हुए पकड़ा तो हड़कंप मच गया। अब सीबीआई जांच में लगी है। माना जा रहा है कि जांच के दौरान बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किए जाने की बात सामने आ सकती है। असंगत तरह से स्थानांतरण करने पोस्टिंग करने को लेकर एक रैकेट की जानकारी मिली है। 

June 04, 2017 12:24 PM
सभी राज्य एक जुलाई से जीएसटी लागू करने पर सहमत

जीएसटी परिषद ने जीएसटी व्यवस्था के तहत रिटर्न भरने और बदलाव के दौर से गुजरने संबंधी तमाम नियमों सहित सभी लंबित नियमों को मंजूरी दे दी। इसके साथ ही सभी राज्य एक जुलाई से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था लागू करने पर सहमत हो गए हैं। केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक ने संवाददाताओं से कहा कि हम नियमों पर चर्चा कर रहे हैं और उसे पूरा कर लिया गया है।

June 04, 2017 12:22 PM
पंजाब: अमरिंदर ने राहुल से कैबिनेट विस्तार पर चर्चा की

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान अपने मंत्रिमंडल के विस्तार तथा राज्य के मंत्री राणा गुरजीत सिंह के खिलाफ लगे बेनामी लेनदेन के आरोपों के बारे में चर्चा की। हालांकि कैप्टन ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है।

June 04, 2017 11:38 AM
हरियाणा रोडवेज की चक्का जाम की चेतावनी

हरियाणा रोडवेज की आठ यूनियनों ने सरकार की निजी परमिट नीति रद्द न किए जाने के विरोध में रविवार रात 12 बजे से रोडवेज का चक्का जाम करने की चेतावनी दी है। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि उनकी सरकार निजीकरण के बावजूद रोडवेज कर्मचारियों के हितों की रक्षा करेगी। रोडवेज संयुक्त कार्रवाई समिति के सदस्य दलबीर किरमारा और रमेश सैनी ने बताया कि सरकार यदि चाहती है कि रोडवेज को नुकसान और जनता को परेशानी न हो तो वह कर्मचारी संगठनों से किए समझौतों पर तुरंत अमल करे।

 

June 04, 2017 11:34 AM
पेरिस में पीएमः जलवायु समझौता दुनिया की सांझा विरासत- मोदी

पेरिस जलवायु समझौते से अमेरिका के अलग होने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह समझौता दुनिया की साझा विरासत है और भारत जलवायु संरक्षण के लिए अपेक्षाओं से भी आगे बढ़कर काम करेगा। फ्रांस के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति एमेनुअल मैक्रॉ के साथ यहां एलिसी पैलेस में व्यापक विचार-विमर्श के बाद मोदी ने कहा कि पेरिस जलवायु करार धरती और हमारे प्राकतिक संसाधनों को बचाने के हमारे कर्तव्य को झलकाता है। हमारे लिए यह आस्था का मामला है। उन्होंने मैक्रॉ के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पेरिस जलवायु समझौता दुनिया की साझा विरासत है। यह भविष्य की पीढ़ियों को भी लाभान्वित करेगा।

 

June 04, 2017 11:30 AM
कश्मीर में सेना के काफिले पर हमला, एक जवान शहीद, छह घायल

श्रीनगर - दक्षिण कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेना के एक काफिले पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया जिसमें एक जवान शहीद हो गया और पांच जवान घायल हो गए। रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने हालांकि बताया कि विस्तृत समाचार की प्रतीक्षा की जा रही है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीकुंड के पास आतंकवादियों ने सेना के काफिले पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें छह जवान घायल हो गए। घटना के बाद क्षेत्र में मौजूद सुरक्षा बलों और रोड ओपनिंग पार्टी (रोप) ने भी जवाबी गोलीबारी की।

 

June 04, 2017 11:27 AM
ईरान के सुपर मार्केट में विस्फोट से 37 घायल

ईरान के दक्षिणी शहर शिराज के सुपरमार्केट में हुए एक विस्फोट 37 लोग घायल हो गए हैं। इस विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि जिससे लोगों में दहशत फैल गई। इससे सुपर मार्केट की दीवार ढह गई। ईरान की सरकारी मीडिया के अनुसार यह विस्फोट संभवत: गैस लीक की वजह से हुआ। शिराज के अग्नि शमन विभाग के प्रमुख मोहम्मद फारूक जेहाद ने बताया कि यह विस्फोट संभवत: ज्वलनशील पदार्थ में विस्फोट या गैस लीक होने की वजह से हुआ। उन्होंने बताया कि अभी जांच चल रही है।

June 04, 2017 11:25 AM
थाईलैंड ओपन में प्रणीत पहुंचे फाइनल में

बैंकाक - भारत के बी साई प्रणीत ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से उनका मुकाबला होगा। इसके विपरित दूसरी वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। तीसरी वरीयता प्राप्त प्रणीत ने शनिवार को थाईलैंड के पानावित थोंगनुआम को 36 मिनट में 21-11, 21-15 से पीट दिया। प्रणीत का फाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से मुकाबला होगा। दोनों खिलाड़ी कॅरियर में पहली बार आमने-सामने होंगे।

June 04, 2017 11:22 AM
अवैध हथियार व नशीले पदार्थ पर रोकथाम के लिए बनेगी स्पेशल टास्क फोर्स – बी एस संधू

चण्डीगढ़ - हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने कहा कि अवैध हथियार व नशीले पदार्थ के कारोबार पर रोकथाम के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाई जाएगी। यह टास्क फोर्स आईजी लेवल के अधिकारी के नेतृत्व में काम करेगी। वहीं प्रदेश में बढ़ रहे साइबर क्राइम को रोकने के लिए पंचकूला में पुलिस स्टेशन की शुरुआत कर दी है। गुडग़ांव में भी साइबर क्राइम के लिए पुलिस स्टेशन बनाया जाएगा, साथ ही इसमें बाहर से एक्सपर्ट की मदद भी ली जाएगी।

June 04, 2017 11:21 AM
12345678910...
<August 2017>
SuMoTuWeThFrSa
303112345
6789101112
13141516171819
20212223242526
272829303112
3456789
ताजा न्यूज़
यह गुजराती फिल्म निर्माण करने का एक अच्छा समय है: शिजू कटारिया कैंसर के लिए असक्षम लोगों को मिलेगी मुफ्त सर्जरी और किमोथेरेपी : डॉ. मल्होत्रा ट्यूबलाइट को लेकर विवेक ओबेरॉय ने जताई उम्मीद, कहा- तोड़ेगी बाहुबली-2 का रिकॉर्ड मोदी सरकार ने आईएसआईएस को भारत में पैर नहीं जमाने दिया :राजनाथ दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उपराज्यपाल को लिखा खत ईवीएम ओपेन चैलेंज, कोई भी दल नहीं कर सका हैक पैसे लेकर सेना में ट्रांसफर-पोस्टिंग करवाने वाला सेना अधिकारी सीबीआई की गिरफ्त में सभी राज्य एक जुलाई से जीएसटी लागू करने पर सहमत पंजाब: अमरिंदर ने राहुल से कैबिनेट विस्तार पर चर्चा की हरियाणा रोडवेज की चक्का जाम की चेतावनी पेरिस में पीएमः जलवायु समझौता दुनिया की सांझा विरासत- मोदी कश्मीर में सेना के काफिले पर हमला, एक जवान शहीद, छह घायल
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech